• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP Board Exam 2021: अंक सुधार परीक्षा 18 सितंबर से, कार्यक्रम में नहीं हुआ कोई बदलाव

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 17 सितंबर: उत्तर प्रदेश बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की अंक सुधार परीक्षा शनिवार यानी 18 सितंबर को होगी। परीक्षा के लिए बोर्ड ने प्रदेश में 590 परीक्षा केंद्र बनाए हैं, जिसमें 79286 परीक्षार्थी भाग लेंगे। हालांकि, भारी बारिश को देखते हुए उत्तर प्रदेश में सभी शिक्षण संस्थान दो दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं। लेकिन हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की अंक सुधार परीक्षा कार्यक्रम में यूपी बोर्ड द्वारा अभी कोई बदलाव नहीं किया गया है।

UP Board Exam 2021: Marks improvement exam will be held September 18, no change in the program

माध्यमिक शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को सभी जिलाधिकारियों के साथ इस संबंध में वीडियो कान्फ्रेंसिंग की। साथ ही हालात का जायजा भी लिया। बता दें, कि कोरोना वायरस की वजह से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की ओर से इस साल हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की लिखित परीक्षा नहीं कराई गई थी। छात्र-छात्राओं को पिछली परीक्षाओं में मिले अंकों के आधार पर उत्तीर्ण व प्रोन्नत किया गया था। हालांकि, बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं यूपी बोर्ड की तरफ से मिले अंकों से संतुष्ट नहीं थे, ऐसे में माध्यमिक शिक्षा विभाग ने अंक सुधार परीक्षा कराने का निर्णय लिया है।

अंक सुधार परीक्षा 18 सितंबर से छह अक्टूबर तक होना है। इस परीक्षा में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के करीब 79286 परीक्षार्थी भाग लेंगे। जिसके लिए प्रदेश भर में 590 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा की अन्य सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि जिन विद्यालयों को हाईस्कूल व इंटर की अंक सुधार परीक्षा 2021 का केंद्र बनाया गया है, उन स्कूलों में 18 सितंबर से परीक्षाएं होंगी। परीक्षा कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें:- UP Weather Alert: मूसलाधार बारिश ने उत्तर प्रदेश में ढाया कहर, अलग-अलग हादसों में 30 लोगों की हुई मौतये भी पढ़ें:- UP Weather Alert: मूसलाधार बारिश ने उत्तर प्रदेश में ढाया कहर, अलग-अलग हादसों में 30 लोगों की हुई मौत

सभी जिलों में इसे नकलविहीन कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर भारी बारिश का क्या असर है इसे पता करने के लिए जिलाधिकारियों के साथ शुक्रवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग करके निर्णय लेंगे और सकुशल परीक्षा कराने के निर्देश दिए जाएंगे। यूपी बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि परीक्षाएं तय समय में होंगी।

English summary
UP Board Exam 2021: Marks improvement exam will be held September 18, no change in the program
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X