• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर क्‍या बोले- ऊंचाहार विधायक मनोज पाण्‍डेय

|
Google Oneindia News

ऊंचाहार, 25 सितंबर। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अब जनता को लुभाने के लिए नए वादे के साथ जनता से संपर्क साध रही हैं। वहीं रायबरेली की ऊंचाहार सीट यूपी की ऐसी विधानसभा सीट है राममंदिर आंदोलन हो या मोदी लहर इस सीट पर कमल कभी नहीं खिला। समाजवादी पार्टी के मनोज पांडेय लगातार दूसरी बार 2017 में भी विधायक बने अगर इस बार 2022 में अगर वो चुनाव जीत जाते हैं तो वो इस सीट से अपनी जीत की हैट्रिक बनाएगे। वहीं भाजपा, बसपा और कांग्रेस ये सीट सपा से हथियाने के लिए पूरा दम लगा रही है। ऐसे में विधायक मनोज पाण्‍डेय की विधानसभा चुनाव में क्‍या होगी चुनावी रणनीति? धर्म-जाति या विकास किन मुद्दों पर लड़ेगे चुनाव और पिछले पांच सालों में उन्‍होंने ऐसे कौन से कार्य किए जिसके लिए जनता उनको वोट करें? इन्‍हीं सब मुद्दों पर वन इंडिया के साथ एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में ऊंचाहार विधायक मनोज पाण्‍डेय ने बात की। आइए जानते हैं उन्‍होंने क्‍या कहा?

pic

पिछले पांच सालों में आपने ऊंचाहार के विकास के लिए क्‍या कार्य किए ?

ऊंचाहार सीट सपा विधायक मनोज पाण्‍डेय ने लगातार मैं अपने जनता के बीच में हूं, 2012 की सपा सरकार में कृषि मंत्री रहा फिर भी जनता के सुख-दुख में खड़ा रहा हूं। ऊंचाहार के लोगों के साथ खेत की पंगडंडियों से लेकर गांव के चौपाल तक कौन उनके साथ खड़ा रहा? उनके सुख दुख में खड़ा रहा इसका आंकलन जनता करेगी तो वो मुझे ही चुनेगी। ईश्‍वर पर पूरा विश्‍वास है और मुझे जनता रूपी भगवान पर पूरा भरोसा है कि उसका पहले से अधिक प्‍यार मुझे 2022 के चुनाव में मिलेगा।

2022 के चुनाव में विकास या धर्म-जाति किन मुद्दों पर होंगे चुनाव?

मनोज पाण्‍डेय ने कहा हमारी पार्टी के साथ हर जाति और वर्ग के लोग हैं और हमारी पार्टी धर्म और जाति की राजनीति नहीं करती। जिन्‍होंने धर्म और राजनीति की राजनीति ऊंचाहार की सीट पर की वो 2012 हो या 2017 दोनों ही चुनाव धूल चाटी है। हमारे लिए विकास ही मुद्दा होगा और जनता के हित से जुड़े मुद्दे होगे जिन पर हम चुनाव लड़ेगे। हमारी सरकार ने 2012 की सरकार में विकास कार्य किए और इस चुनाव में विकास के दम पर हम प्रचंड जीत हासिल करेंगे।

समाजवादी पार्टी किस आधार पर 400 सीटें जीतने का दावा कर रही है?
विधायक मनोज पाण्‍डेय ने कहा आम जनता वर्तमान सरकार में मंहगाई के कारण परेशान हैं। गरीब की थाली से अरहर की दाल की कटोरी गायब हो चुकी है क्‍योंकि 100 रुपये किलो वो दाल खरीद नहीं सकता। 2 सौ रुपये लीटर सरसो का तेल बिक रहा। पेट्रोल डीजल का दाम आसमान छू रहा है। मंहगाई के कारण जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। कोरोना में वापस आए मजदूर के पास काम नहीं है। ऐसे में जनता इंतजार कर रही है कि चुनाव आए और वो समाजवादी पार्टी को वोट दें और इन समस्‍याओं से न‍िज़ाद पाए।

आपकी सरकार आई तो किसानों के लिए क्‍या करेगी?
योगी सरकार में सबसे ज्‍यादा गांव का किसान जो कि हमारा अन्‍नदाता है वो परेशान है। वो छुट्टा जानवरों से इतना परेशान है कि अपनी जमीन पर खेती भी नहीं कर पा रहा। जानवरों की रक्षा करना हमारा कर्तव्‍य है लेकिन प्रदेश सरकार ने नियम लागू कर दिए लेकिन किसानों की फसल को कैसे इन जानवरों से सरक्षित रखना है इसका कोई प्रबंध नहीं किया। हमारी पार्टी की सरकार सत्‍ता में आती है तो हम बीच का रास्‍ता निकालते हुए इनके लिए कुछ प्रबंध अवश्‍य करेंगे।

योगी सरकार में क्‍या खामियां हैं?
मनोज पाण्‍डेय ने कहा आज भी कई लोगों के सिर पर पक्‍की छत नहीं है, गांव में लोग आज भी मिट्टी की बनी कोठरियों में रहने को मजबूर हैं। किसान आज संकट में है, नौजवान बेरोजार हैं, मध्‍यम वर्ग के लोग जो मंहगाई के कारण संकट में हैं वो आज सभी समाजवादी पार्टी के साथ हैं और मुझे खुशी है कि आगामी चुनाव में हमारी प्रचंड जीत होगी और सपा की सरकार फिर सत्‍ता में आएगी।

2022 के चुनाव में क्‍या आप आश्‍वस्‍त हैं कि ऊंचाहार में आप हैट्रिक बनाएंगे ?
मनोज पाण्‍डेय ने कहा मुझे खुशी है कि सभी जाति और धर्म के लोग मुझे वोट करते हैं। लोकतंत्र का ऐसा ये खूबसूरत गुलदस्‍ता है जिसमें मुझे हर वर्ग का प्‍यार पिछले दो चुनाव में मिला है और अपने काम के दम पर मैं ये दावा कर सकता हूं कि मुझे वो ही प्‍यार हर जाति और वर्ग से मिलेगा।

महिलाओं और दलितों के लिए क्‍या करने वाले है?
मनोज पाण्‍डेय ने कहा महिलाएं जो अपना घर चलाती है वो योगी सरकार में मंहगाई से जूझ रही हैं और गैस के सिलेंडर के लिए 800 रुपये दे रही हैं। एक समय की सब्‍जी के लिए डेढ सौ रॅफपये खर्च कर रही हैं। तो मैं समझता हूं कि महिलाओं के लिए 500 रुपये देने का काम जो अखिलेश यादव ने अपने मुख्‍यमंत्री कार्यकाल में किया था जिसे वर्तमान योगी सरकार ने छीन ली थी। महिलाएं इंतजार कर रही है कि चुनाव आए और हम साइकिल की बटन दबा कर अखिलेश यादव की सरकार वापस लाए और 1500 रुपये की समाजवादी पेंशन पाए। दलितों के हित की लड़ाई मैंने हर स्‍तर पर लड़ी और हमेशा उनके लिए खड़ा रहा अगर हमारी सरकार आई तो उनके हित में और भी योजनाएं और कार्य करूंगा।

सपा की सरकार आई तो क्‍या कोई उपमुख्‍यमंत्री कोई अल्‍पसंख्‍यक होगा?
विधायक मनोज पाण्‍डेय ने कहा हमारी सपा सरकार में हर जाति और वर्ग के प्रतिनिधि सरकार में मंत्री रहे और प्रतिनिधित्‍व किया और अगर हमारी सरकार फिर से बनती है तो फिर से पहले की तरह सभी जाति और वर्ग के लोगों को सरकार में प्रतिनिधित्‍व करने का मौका मिलेगा।

English summary
UP assembly elections 2022: Unchahar SP MLA Manoj Pandey Election strategy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X