• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तर प्रदेश: भाजपा और निषाद पार्टी ने किया गठबंधन का ऐलान, कहा- पूरी ताकत से लड़ेंगे 2022 का चुनाव

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 24 सितंबर। उत्तर प्रदेश के अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी अपनी चुनावी तैयारियों में जुट गई है। यूपी मुख्य चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने तीन दिनों तक सह प्रभारियों की बैठक लेने के बाद शुक्रवार को निषाद पार्टी के साथ गठबंधन का एलान किया। दरअसल निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद लंबे समय से बीजेपी पर अपनी मांगे मनवाने का दबाव बना रहे थे।

    UP Election 2022: BJP और Nishad Party में गठबंधन, साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव | वनइंडिया हिंदी
    Uttar pradesh

    बीजेपी मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पहली बार चुनाव प्रभारी बन के बाद तीन दिनों से यूपी में हूं। आज सुखद संयोग है की मैं यहां मौजूद हूं। निषाद पार्टी के साथ 2022 का चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ेंगे। इसकी औपचारिक घोसणा की गई है। इसके अलावा अपना दल भी हमारे साथ जुड़ा है।

    प्रधान ने कहा कि सामाजिक ताने बाने को आगे ले जाने के लिए इसको किया गया है। इस गठबंधन के अपने मायने हैं। इसको लेकर काम किया जाएगा। पीएम मोदी ने काम करने का काम दिया है। उजवाल योजना इसी प्रदेश से लॉन्च हुआ था। जो पूरे देश में एक बट वृक्ष बन चुका है। इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने निषाद पार्टी साथ 2022 के विधानसभा चुनाव में गठबंधन का एलान किया।

    बीजेपी की कोर कमेटी में लिया गया फैसला

    उत्तर प्रदेश में चुनाव से पहले अहम फैसला लेते हुए बीजेपी ने निषाद पार्टी के साथ गठबंधन करने का फैसला किया है। सीएम योगी के आवास पर गुरुवार रात को हुई कोर कमेटी की बैठक में इसको लेकर अंतिम फैसला किया गया। भाजपा की कोर कमेटी में विधानसभा चुनाव से पहले चार मनोनित सदस्यों पर सहमति दे दी है।

    राज्यपाल करेंगी सदस्यों के नामों का एलान

    राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के प्रदेश लौटने के बाद सरकार की ओर से विधान परिषद सदस्यों की नियुक्ति का प्रस्ताव भेजा जाएगा। मुख्यमंत्री आवास पर बृहस्पतिवार रात हुई भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में आगामी चुनाव को लेकर सरकार व संगठन की गतिविधियों के साथ सहयोगी दलों से गठबंधन पर मंथन हुआ।

    निषाद पार्टी के साथ गठबंधन से बीजेपी को पूर्वांचल में मिलेगा बड़ा फायदा

    निषाद पार्टी कहती रही है कि पूर्वांचल में उसकी सबसे बड़ी तादाद और ताक़त है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के इलाके में निषाद समुदाय की अच्छी-खासी आबादी है। वर्ष 2016 में गठित निषाद पार्टी का खासकर निषाद, केवट, मल्लाह, बेलदार और बिंद बिरादरियों में अच्छा असर माना जाता है।

    गोरखपुर, देवरिया, महराजगंज, जौनपुर, संत कबीरनगर, बलिया, भदोही और वाराणसी समेत 16 जिलों में निषाद समुदाय के वोट जीत-हार में बड़ी भूमिका अदा कर सकते हैं। संजय निषाद दावा करते हैं कि प्रदेश की 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर निषाद वोट जिताने या हराने की ताकत रखता है।

    चुनाव बहुत महत्वपूर्ण: प्रधान

    धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यूपी का चुनाव हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण है। 2022 के चुनाव में बीजेपी पूरी तरह सफल होगी। और पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनाव लडेगी। उन्होने कहा कि सम्मान जनक सीटों पर फैसला किया जाएगा। सीएम फेस को लेकर कहा कि मोदी और योगी के नेतृत्व में चुनाव लडा जायेगा।

    धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि हम सभी समाज को लेकर आगे जाना है। ऐसा नही है की हमारे पास लीडर नही है लेकिन सबको साथ लेकर चलना हमारा मकसद है और इसी को ध्यान में रखकर सर्व समाज को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। किसान आंदोलन को लेकर कि किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए मोदी सरकार लगातार काम कर रहे है, और किसानों का समर्थन पूरी तरह से पीएम मोदी जी के साथ हैं। सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। अन्य दलों के साथ गठबंधन को लेकर धर्मेन्द्र ने कहा कि सबको सबके साथ बातचीत चल रही है। जैसे जैसे समय आगे बढ़ेगा वैसे वैसे आपको जानकारी दी जाएगी।

    असम में हिंसा की आग: राज्य सरकार ने दिए न्यायिक जांच के आदेश, राहुल गांधी बोले- लोगों के साथ खड़ा हूंअसम में हिंसा की आग: राज्य सरकार ने दिए न्यायिक जांच के आदेश, राहुल गांधी बोले- लोगों के साथ खड़ा हूं

    English summary
    Uttar pradesh assembly election 2022 nishad party alliance with bjp sanjay nishad dharmendra pradhan
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X