• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तर प्रदेश में हटी प्राइवेट लैब से पाबंदी, अब कर सकेंगे कोरोना टेस्ट

|

लखनऊ, मई 09: उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू हो रही है। रोजाना रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। शनिवार को कोरोना से 298 लोगों की मौत हो गई। वहीं 26847 नए कोरोना केस रिपोर्ट किए गए। प्रदेश में 2,45,646 एक्टिव केस हैं। वहीं दूसरी तरफ कोरोना टेस्टिंग को लेकर भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच प्रशासन की ओर से प्राइवेट लैब पर कोरोना टेस्ट की पाबंदी को हटा दिया गया है।

Covid testing
    Coronavirus India Update: UP में Private Lab से हटी पाबंदी, अब होंगे Covid-19 टेस्ट | वनइंडिया हिंदी

    प्रशासन के दबाव के बाद उत्तर प्रदेश में प्राइवेट लैब एक बार फिर अपनी पूरी क्षमता के साथ कोविड -19 टेस्ट करने में जुट गई है। इसके साथ ही उनपर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। दरअसल, कुछ हफ़्ते पहले जब राज्य में कोविड-19 मामलों की डेली रिपोर्ट 30 हजार से ज्यादा हो गई थी। इस दौरान कई निजी लैब से कथित तौर पर प्रशासन की ओर से बात शुरू की गई। जहां उन्हें कोविड टेस्ट के भार को कम करने के लिए कहा गया।

    इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ लैब ने अनधिकृत रूप से नमूनों के घरेलू संग्रह के लिए अपनी लैब में भेजना जारी रखा था। वहीं सरकार लैब टेस्ट के बड़ी संख्या में नमूनों से भरी हुई थी, जिसके बाद बताया गया था कि ज्यादा परीक्षण के कारण वे समय पर जांच रिपोर्ट नहीं दे पा रहे हैं। अब अब, फिर से डॉ. लाल पैथलैब्स और एसआरएल डायग्नोस्टिक्स जैसी लैब ने नमूनों का संग्रह भी फिर से शुरू कर दिया है।

    कोविड शवों की नि:शुल्क अंत्येष्टि कराएगी योगी आदित्यनाथ सरकार, नगर निगम सीमा में लागू होगा ये आदेशकोविड शवों की नि:शुल्क अंत्येष्टि कराएगी योगी आदित्यनाथ सरकार, नगर निगम सीमा में लागू होगा ये आदेश

    यूपी में 17 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

    इधर संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए और राज्य में दो दिनों में कम होते नए केज के बीच प्रदेश सरकार ने 17 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है, जिसकी पुष्टि अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल की ओर से दी गई। उन्होंने बताया कि यह लॉटडाउन आंशिक कोरोना कर्फ्यू के जैसा होगा। इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।

    English summary
    up admin orders private labs back to covid test
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X