उन्नाव रेप केस: सीबीआई कोर्ट में पीड़िता के धारा 164 के तहत दर्ज हुए बयान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उन्नाव गैंगरेप मामले में सोमवार को सीबीआई ने पीड़िता के बयान दर्ज किए हैं। सीबीआई ने स्पेशल कोर्ट में रेप पीड़िता के बयान आईपीसी की धारा 164 के तहत दर्ज किए हैं। आज सुबह सीबीआई की टीम पीड़िता और उसकी मां को लखनऊ लेकर आई थी। ऐसी खबरें सामने आ रही है कि सीबीआई रेप पीड़िता का आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनकी कथित सहयोगी शशि सिंह से की आमना-सामना करा सकती है।

unnao

आपको बता दें कि , किसी गवाह के बारे में अगर पुलिस को शक होता है कि वह बाद में अपने बयान से मुकर सकता है तो उस गवाह के धारा-164 में मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज करवाए जाते हैं। धारा-164 में बयान देने वाले का बाद में मुकरना आसान नहीं होता।

वहीं सीबीआई आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का नारको टेस्ट करा सकती है। पूछताछ के दौरान आरोपी विधायक लगातार बयान बदल रहे हैं। जिसके चलते सीबीआई नार्को टेस्ट करवाने की तैयारी कर रही है।  पिछले दो दिनों में विधायक के परिवार का कोई ‌भी व्यक्ति उनसे मिलने नहीं आया। रविवार सुबह एक वकील विधायक से मिलने आया था।

यह भी पढ़ें: आनंद महिंद्रा बोले- 'बलात्कारियों को फांसी देने के लिए मैं जल्लाद बनने को तैयार'

वहीं रविवार को रेप पीड़िता के चाचा ने आरोप लगाए थे कि विधायक के गुंडे गांव में लोगों को धमका रहे हैं। रेप पीड़िता के चाचा का दावा है कि गांव के दो लोग लापता हो गए हैं। पीड़िता के चाचा के मुताबिक विधायक के भाई अतुल सिंह जेल से ही अपने लोगों को गांववालों को धमका रहे हैं। गांववालों को मुंह खोलने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी जा रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Unnao rape victim recorded her statement in CBI court under section 164

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.