• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'अधिकारी फोन नहीं उठाते', यूपी सीएम को चिट्ठी लिखकर केंद्रीय मंत्री ने स्वास्थ्य व्यवस्था पर उठाए सवाल

|

लखनऊ, मई 09 : कोरोना की दूसर लहर पूरे देश पर भारी पड़ रही है। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना की बेकाबू स्थिति है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री और बरेली सांसद संतोष गंगवार ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी, जिसमें उन्होंने अधिकारियों के फोन नहीं उठाने की शिकायत की। अपने पत्र में शिकायत करते हुए उन्होंने सीएम योगी को बताया कि बरेली में स्वास्थ्य विभाग के जुड़े अफसर फोन नहीं उठाते हैं।

union minister santosh gangwar

अपने पत्र में श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार संतोष गंगवार ने बताया कि बरेली प्रशासन के अधिकारी फोन नहीं उठाते हैं। वहीं रेफरल के नाम पर मरीज एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल इस भयानक महामारी में चक्कर काटते है, लेकिन उनको इलाज नहीं मिल पा रहा है, जिससे काफी परेशानी का सामना करना पकड़ा है। इसके अलााव उन्होंने योगी सरकार को स्वास्थ्य सेवाएं को दुरुस्त करने के सुझाव भी दिए।

वहीं उन्होंने सुझाव दिया है कि मध्यप्रदेश की तरह बरेली में भी ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए जाएं, जहां राज्य में ऑक्सीजन की बढ़ती मांग से निपटने के लिए सरकार ऑक्सीजन प्लांट लगाने में 50 प्रतिशत की छूट दे रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अस्पतालों में इस्तेमाल की जाने वाली BiPAP मशीनें, वेंटिलेटर और अन्य चिकित्सा उपकरण काले बाजार में उतारे जा रहे हैं और ऊंचे दामों पर बेचे जा रहे हैं।

Kanpur से बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, जताई अनहोनी की आशंकाKanpur से बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, जताई अनहोनी की आशंका

बरेली सांसद ने कहा कि ऐसी महामारी की स्थिति में चिकित्सा उपकरणों की कीमतों को निर्धारित किया जाना चाहिए, जबकि MSME के ​​तहत पंजीकृत निजी अस्पतालों को छूट देनी चाहिए। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं कि जब अपनी ही सरकार के खिलाफ किसी नेता या मंत्री ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। इससे पहले सरकार के कई विधायकों ने योगी को पत्र लिखकर अपनी शिकायत दर्ज कराते हुए स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं।

English summary
union minister and bareilly MP santosh gangwar letter to cm yogi complaint medical officers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X