• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अगले दो घंटे में उत्तर प्रदेश के इन जिलों में तेज आंधी और बारिश के आसार, 20 जून तक आ सकता है मानसून

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अगले दो घंटे में मौसम के खराब होने के आसार हैं। लखनऊ स्थित मौसम विभाग के मुताबिक, मुरादाबाद, पीलीभीत, अमरोहा, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर और इसके आसपास के इलाकों में तेज आंधी आ सकती है और बिजली चमकने के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का यह अनुमान भारतीय समय के अनुसार शनिवार सुबह 10 बजकर 5 मिनट तक के लिए है। उत्तर प्रदेश में मानसून के बारे में अनुमान है कि यह 18 से 20 के बीच पूर्वांचल की तरफ से आ सकता है।

पूर्वांचल के रास्ते आएगा मानसून

पूर्वांचल के रास्ते आएगा मानसून

लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता ने इस बारे में बताया है कि उत्तर प्रदेश में दक्षिणी-पश्चिमी मानसून समय पर आएगा इसके लिए वातावरण अनुकूल है। प्रदेश में मानसून 18 से 20 जून के बीच पूर्वांचल की तरफ से आ सकता है और इससे ठीक पहले 16 और 17 जून को इसकी पहली बारिश शुरू होने के आसार हैं।

ओडिशा तक पहुंचा मानसून

ओडिशा तक पहुंचा मानसून

मौसम विभाग के मुताबिक, देश में मानसून ओडिशा तक पहुंच गया है। इसके बाद अन्य इसके आसपास के राज्यों पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगा। फिर उसके बाद मानसून बिहार में दाखिल होने के बाद पूर्वांचल के इलाकों से होते हुए उत्तर प्रदेश में आएगा। मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है, 15 जून से पहले यह मानसून बिहार पहुंच जाएगा।

13 से 15 जून तक यूपी के कुछ हिस्सों में बारिश

13 से 15 जून तक यूपी के कुछ हिस्सों में बारिश

मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर प्रदेश में मानसून की दस्तक से पहले के असर से कुछ हिस्सों में 13 से 15 जून के बीच बादल गरजने के साथ बारिश हो सकती हैं। शनिवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी चलने के साथ आसमान से बादल बरसने की संभावना है।

Big Alert: भीषण गर्मी के बीच दिल्ली-एनसीआर से सटे इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश

Southwest Monsoon Arrives In Karnataka

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Thunderstorm and rain likely to be in these districts in few hours
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X