• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

इस साल अयोध्या में होगी सबसे खास रामलीला, मनोज तिवारी समेत बॉलीवुड के ये सितारे करेंगे एक्टिंग

|

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त को भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखी थी। जिसके बाद से अयोध्या में तेजी से राम मंदिर निर्माण कार्य चल रहा है। इस साल अब आपको धर्मनगरी अयोध्या में खास रामलीला भी देखने को मिलेगी, जिसमें बॉलीवुड के कई कलाकार एक्टिंग करेंगे। फिलहाल कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार रामलीला का प्रसारण सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और कुछ सैटेलाइट चैनल्स पर किया जाएगा।

महंत रामचंद्र दास परमहंस: जिन्हें अयोध्या में आज हर कोई जरूर याद कर रहा होगा

कब होगी रामलीला?

कब होगी रामलीला?

अयोध्या में रामलीला का आयोजन मेरी मां फाउंडेशन करवा रहा है, जो सरयू नदी के तट पर स्थित लक्ष्मण किला में 17 से 25 अक्टूबर तक चलेगी। आयोजकों के मुताबिक कोरोना महामारी के चलते इस बार किसी को सामने से रामलीला देखने की इजाजत नहीं होगी। सिर्फ वर्चुअल माध्यम से ही लोग इसे देख सकेंगे। इसके लिए दिल्ली से फाउंडेशन की एक टीम अयोध्या भी आई। साथ ही रामलीला से जुड़ी तैयारियां का जायजा लिया।

मनोज तिवारी को अंगद का रोल

मनोज तिवारी को अंगद का रोल

फाउंडेशन से जुड़े लोगों के मुताबिक इस रामलीला में बीजेपी सांसद और एक्टर मनोज तिवारी अंगद की भूमिका निभाएंगे। रामानंद सागर की रामायण में दारा सिंह हनुमान जी की भूमिका में थे, ऐसे में उनके बेटे बिंदु दारा सिंह को हनुमान जी का रोल मिला है। गोरखपुर से सांसद और भोजपुरी स्टार रविकिशन भरत जी के किरदार में नजर आएंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि ये सभी बड़ी हस्तियां अपना कीमती वक्त निकालकर रामलीला में हिस्सा लेंगी।

 शाहबाज खान को रावण का रोल

शाहबाज खान को रावण का रोल

फाउंडेशन के मुताबिक इस रामलीला में रावण की भूमिका में आप शाहबाज खान को देखेंगे। उनकी दमदार आवाज से सभी कायल हैं। वहीं राम और सीता के रोल के लिए सोनू डागर और कविता जोशी को चुना गया है। ऐसे में देखा जाए तो इस बार अयोध्या की रामलीला काफी रोचक होने वाली है। मेरी मां फाउंडेशन दिल्ली में कई रामलीला का आयोजन करवाती है, हालांकि इस बार कोरोना की वजह से लोगों को घरों में रहकर ही रामलीला देखनी होगी। अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय के मुताबिक इस रामलीला की पूरी जिम्मेदारी दिल्ली की टीम के पास है। उन्हें नगर निगम की ओर से जो भी मदद चाहिए होगी, वो उपलब्ध करवाई जाएगी।

तिरुपति बालाजी मंदिर में लॉकडाउन के बाद बना रिकॉर्ड, एक दिन में हुंडी में दान हुए इतने करोड़ रुपए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
this year bollywood actor will participate in ayodhya ramleela
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X