• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी: इलाहाबाद विश्विद्यालय कुलपति के वायरल चैट के विरोध में उतरे छात्रसंघ नेता, चुनावों के वक्त बिगड़े माहौल

|

इलाहाबाद। केंद्रीय विश्वविद्यालय इलाहाबाद में चुनावी सरगर्मी के बीच एक बार फिर से माहौल बिगड़ गया है। कुलपति रतनलाल के विरुद्ध प्रदर्शन कर रहे व उन्हें यूनिवर्सिटी में घुसने से रोकने का प्रयास कर रहे छात्र संघ अध्यक्ष अवनीश यादव को साथियों समेत गिरफ्तार कर लिया गया है। छात्रसंघ अध्यक्ष की गिरफ्तारी के बाद पूरे कैंपस में तनाव फैल गया है। बड़ी संख्या में छात्र अवनीश के सपोर्ट में उतर आए हैं और यूनिवर्सिटी प्रशासन व पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे हैं।

मध्य प्रदेश: अब घूंघट का सहारा लेकर नहीं हो सकेगा फर्जी मतदान, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता करेंगी इसका खुलासा

चैट वायरल का मामला

चैट वायरल का मामला

5 सितंबर को कुलपति रतनलाल का तथाकथित WhatsApp चैट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था। इस वायरल स्क्रीनशॉट में एक महिला के साथ नौकरी देने के नाम पर अश्लील बातचीत का जिक्र हुआ था। सोशल मीडिया पर इस चैट को कुलपति के नाम से प्रसारित किया गया । जिस पर जमकर हंगामा चल रहा है। हालांकि वायरल चैट की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। लेकिन, इसी मामले को लेकर यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव व पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रिचा सिंह कुलपति के विरुद्ध आंदोलन छेड़ हुए हैं । जिसके क्रम में आज प्रदर्शन करते हुए कुलपति को यूनिवर्सिटी में घुसने से रोका गया।

पुलिस बल किया तैनात

पुलिस बल किया तैनात

फिलहाल बवाल बढ़ता देख कर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। पुलिस द्वारा अवनीश यादव समेत उनके साथियों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले जाया गया है। वहीं, अवनीश यादव की गिरफ्तारी के बाद यूनिवर्सिटी के कई छात्र नेताओं ने भी साथियों संग प्रदर्शन किया और सभी पुलिस लाइन पहुंचने जा रहे हैं।

चुनावी माहौल गर्म

चुनावी माहौल गर्म

गौरतलब है कि इस समय इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में चुनाव की सरगर्मी चल रही है। अक्टूबर महीने में यूनिवर्सिटी छात्र संघ का चुनाव होना है। ऐसे में निवर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष की गिरफ्तारी से माहौल पूरी तरह से आक्रामक हो गया है। इस मुद्दे को चुनावी मुद्दा बनने में भी देरी नहीं लगेगी। जिसके कारण ही कई छात्र नेता अवनीश यादव की गिरफ्तारी होने पर यूनिवर्सिटी प्रशासन के विरोध में उतर आए हैं और लगातार माहौल बिगड़ रहा है। याद दिला दें कि कुछ दिन पहले ही अवनीश यादव गिरफ्तार किए गए थे और जेल से आए उन्हें अभी एक महीना ही हुआ कि वह फिर से गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
student leaders protest against vc of allahabad university one leader arrested
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X