• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चुनावी माहौल बनाने में जुटी सपा, कार्यकर्ताओं ने आज बढ़ती कीमतों पर तहसीलों पर किया प्रदर्शन

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 15 जुलाई: बढ़ती महंगाई, बिगड़ती कानून व्यवस्था, जिला पंचायत और ब्लाक प्रमुख चुनाव में हुई धांधली को लेकर आज यानी गुरुवार 15 जुलाई को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने तहसील मुख्यालयों पर प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन सपा अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव के दिशा-निर्देशन पर किया गया। हर जिले में हुए इस प्रदर्शन में जिलों के बड़े नेता और संगठन के पदाधिकारी भी शामिल हुए।

SP workers demonstrated today on rising prices

दरअसल, अगले साल उत्तर प्रदेश के अंदर विधानसभा चुनाव होने है। चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी अपने पक्ष में चुनावी माहौल बनाने में जुटी है। इस क्रम में समाजवादी पार्टी के नेताओं ने आज पूरे प्रदेश में भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। प्रदेश की राजधानी लखनऊ की सदर तहसील में सपा नेताओं का जमावड़ा सुबह से ही शुरू हो गया था। हालांकि पुलिस प्रशासन ने भी बेरिकेटिंग कर कार्यकर्ताओं को रोकने की तैयारी कर रखी थी।

वहीं, सहारनपुर में पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों, जिला पंचायत और ब्लाक प्रमुख चुनाव में धांधली के आरोप सहित अन्य मुद्दों को लेकर समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने सहारनपुर में तहसीलों पर धरना प्रदर्शन शुरू किया। दिल्ली रोड से सपा कार्यकर्ता भैंसा-बुग्गी पर बाइक और सिलिंडर रखकर नारेबाजी करते हुए जुलूस की शक्ल में सदर तहसील पहुंचे। इसी तरह अन्य तहसीलों पर भी समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें:- अब उत्तर प्रदेश में फिर बज सकेंगे DJ, इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने पलटाये भी पढ़ें:- अब उत्तर प्रदेश में फिर बज सकेंगे DJ, इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने पलटा

मेरठ में पंचायत चुनाव में धांधली, भ्रष्टाचार, किसानों के उत्पीड़न और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर गुरुवार को कलक्ट्रेट और तहसील मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा गया। प्रदर्शन के दौरान बढ़ती महंगाई, नौजवानों की बेरोजगारी, बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था, हत्या सहित अन्य अपराधिक घटनाओं का विरोध किया। किसानों को लाभकारी मूल्य देने और न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी, गन्ना किसानों का बकाया भुगतान करने, महिलाओं के साथ अपराधों पर रोक लगाने, सपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमे दर्ज करने का विरोध किया।

English summary
SP workers demonstrated today on rising prices
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X