• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

इस जिले के एसपी ने शुरू की 'सच का सामना' पहल, जानें क्या होगा इसका फायदा?

|

अमेठी। यूपी में अमेठी पुलिस के चेहरे को निखारते हुए एसपी ने नई पहल को आयाम दिया है। पुलिसिंग में सुधार लाने के लिए एसपी अनुराग आर्य ने 'सच का सामना' नाम से एक पहल की शुरुआत की है। इसमें फरियादी और जांचकर्ता एसपी के सामने होंगे, और एसपी केस में फरियादी से जानकारी कर जांचकर्ता से प्रगति रिपोर्ट लेंगे।

यूपी पुलिस की वर्दी पर लगतार बढ़ रहे हैं बदनामी के तमगे, योगी राज में क्या हो रहा है

sp started sach ka samna initiative in police department

7 पुलिस कर्मियों के वेतन काटने के हुए आदेश तो SHO से हुआ स्पष्टीकरण तलब

अमेठी एसपी अनुराग आर्य ने जिले में लगातार बढ़ रही जन शिकायतों और लंबित विवेचनाओं को समाप्त करने के लिए ये पहल सभागार में सच का सामना कार्यक्रम के रूप में शुरू कराया है। कार्यक्रम में मुकदमों के जांचकर्ता अधिकारी और मुकदमा दर्ज कराने वाले फरियादी दोनों उपस्थित हुए। एसपी अनुराग आर्य ने दोनों को आमने-सामने बात करवाई और जांचकर्ता की तरफ से अब तक कि कार्रवाई को जाना। करीब 30 फरियादी और 30 जांचकर्ता उपस्थित हुए। एसपी ने मौके पर ही दर्जनों मामलों का निस्तारण करवाया और जांच अधिकारी को मामले में फाइनल रिपोर्ट लगाने को कहा। एसपी ने कहा कि लगातार शिकायतें मिलती है कि मुकदमों में कोई कार्रवाई नहीं हो रही है, जिसे लेकर आज इस पहल की शुरुआत की गई है। जो मामले देखे गए है, उसमें जांच अधिकारी को सात दिन का समय दिया गया है। इसमें जांचकर्ता पुलिस और फरियादी दोनों को आमने-सामने बैठा कर बात कराई गई। सप्ताह में रविवार को पेंडिंग पड़े 30 मामलो के फरियादी और जांच अधिकारी को बुलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी तक लापरवाही बरतने वाले 7 पुलिस कर्मियों के वेतन काटने का आदेश दिया गया है। वहीं एक मामले में संबंधित एसएचओ से स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

फरियादियों के चेहरों पर दिखी मुस्कान

एसपी की इस पहल के बाद फरियादियों के चेहरे पर भी मुस्कान देखने को मिली। फरियादी काशी प्रसाद कहते हैं कि एसपी का ये प्रयास बहुत अच्छा है, हम लगातार थाने के चक्कर लगाते थे लेकिन कोई कार्यवाही नहीं होती थी। एसपी साहब ने आज मात्र कुछ मिनटों में ही मामले का निस्तारण करवा दिया।

aslo read- सिंधिया के गढ़ में पहुंचे शाह, शिवपुरी से शुरू हुआ भाजपा अध्यक्ष का ग्वालियर-चंबल दौरा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sp started sach ka samna initiative in police department
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X