पूर्व सांसद के दुष्कर्मी बेटे को मिली कर्मों की सजा, जेल में काटेगा जिंदगी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

भदोही। भदोही जिले के कोइरौना थाना क्षेत्र में साल 2014 में घटित हुई दुष्कर्म की घटना में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम की अदालत ने फैसलासुनाते हुए बीजेपी नेता और पूर्व बसपा सांसद गोरखनाथ पांडेय के पुत्र आनंद पांडेय समेत चार आरोपियों को आजीवन कारावास और 50-50 हजार रुपए आर्थिक दंड की सजा सुनाई गई है। अभियोजन पक्ष के अनुसार शिकायतकर्ता ने इस आरोप के साथ प्राथमिकी थाना को इरौना में दर्ज कराया था कि 25 जुलाई वर्ष 2014 को शाम आठ बजे शिकायतकर्ता की पुत्री शौच के लिए घर से बाहर गई थी।

Son of Ex BSP Minister convicted for Rape, life time imprisment

गांव के स्कूल में हुआ था दुष्कर्म

घर वापस लौटते समय गांव के टिंकू सिंह और विकास बाइक पर सवार होकर आए पीड़िता का मुंह दबाकर रिवॉल्वर से डराकर जबरदस्ती वाहन में बैठा लिए। इसके बाद गांव स्थित एक स्कूल में ले गए। वहां दो अन्य पिंटू सिंह और आनंद पांडेय पहले से मौजूद थे। चारों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। शिकायत के बाद कोइरौना पुलिस ने कई धाराएं समेत पाक्सो एक्ट में मुकदमा पंजीकृत किया।

कई धाराओं में हुई अलग-अलग सजा

अभियोजन की ओर से घटना के समर्थन में गवाहों का बयान दर्ज कराया गया। बचाव पक्ष और अभियोजन पक्ष की दलीलें सुनने के बाद अपर सत्र न्यायाधीश (प्रथम) चंद्रशेखर प्रसाद की अदालत ने अभियुक्त टिंकू सिंह उर्फ अरविंद कुमार सिंह, पिंटू सिंह उर्फ आशीष कुमार सिंह, विकास उर्फ वीके आनंद पांडेय को धारा 376-जी भारतीय दंड संहिता और लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम की धाराओं के अपराध में आजीवन कारावास और पचास-पचास हजार रुपए का आर्थिक दंड लगाया।

सभी सजाएं साथ-साथ चलेंगी

दंड के मुताबिक कारावास, चालीस-चालीस हजार रुपए अर्थदंड और धारा 506 के अपराध में दो-दो साल का कारावास दस-दस हजार रुपए की सजा सुनाई है। आरोपियों पर सभी सजाएं साथ-साथ चलेंगी। आरोपी सोमवार को जिला कारागार से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोर्ट के समक्ष पेश किया गया था।

Read more: अमेठी पहुंच गए हैं अमित शाह तो जानिए क्या है राहुल गांधी पर बीजेपी का चक्रव्यूह?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Son of Ex BSP Minister convicted for Rape, life time imprisment
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.