• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी: नेपाल बॉर्डर पार कर भारत में घुसे 6 चीनी नागरिकों को सुरक्षाबलों ने पकड़ा, चल रही है पूछताछ

|

बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से सटी भारत नेपाल सीमा पर सुरक्षा बलों ने 6 चीनी नागरिकों को हिरासत में लिया है। चेकिंग के दौरान चीनी नागरिकों के पास से पासपोर्ट और वीजा ना मिलने के कारण उन्हें रोक लिया गया। सभी से पूछताछ की जा रही है। चीनी नागरिकों में दो महिलाओं समेत 6 चीनी नागरिक शामिल हैं। इनके पास से डिजिटल कैमरा व कई अन्य महत्वपूर्ण सामान भी बरामद हुए हैं। खुफिया एजेंसियों से जुड़े लोग चीनी नागरिकों से पूछताछ में जुटे हुए हैं।

यूपी: भारत-नेपाल सीमा पर पहुंचे 6 चीनी नागरिक, खुफिया एजेंसी कर रही पूछताछ

भारत नेपाल सीमा से सटे बहराइच जिले के रुपईडीहा इलाके में नेपाल से भारतीय सीमा में 6 चीनी नागरिको को सीमा पर तैनात एसएसबी जवानों ने पासपोर्ट व बीजा न होने के कारण रोक लिया। सभी को कार्यालय में लाकर पूछताछ किया जा रहा है। चीनी भाषा मे बोलने से बातचीत में समस्या आ रही है। उच्चाधिकारियों को सूचना दे दी गई है। एसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया कि बॉर्डर पर 6 चीनी नागरिक दिखाई पड़े है। उनके पास पासपोर्ट व बीजा नही है। उनसे बातचीत की जा रही है।

यूपी: भारत-नेपाल सीमा पर पहुंचे 6 चीनी नागरिक, खुफिया एजेंसी कर रही पूछताछ

बीते दिनों इसी तरह गोरखपुर में नेपाल के रास्ते एक रूसी महिला साइकिल पर सवार होकर अपने बच्चों के साथ भारत में आ घुसी थी। हालांकि उसने बताया कि वो गलती से भारत में आ गई जिसके बाज जांच पड़ताल कर उसे क्लिन चिट दे दिया गया था लेकिन क्लिन चिट मिलने के बाद से रूसी महिला अब तक फरार है। उसका कोई अता-पता नहीं चल सका है।

ये भी पढ़ें:- यूपी: प्रेम-प्रसंग से नाराज लड़की के पिता ने आशिक के सीने पर बंदूक रखकर मारी गोली, मौके पर ही मौतये भी पढ़ें:- यूपी: प्रेम-प्रसंग से नाराज लड़की के पिता ने आशिक के सीने पर बंदूक रखकर मारी गोली, मौके पर ही मौत

English summary
six chiese people go in indiA nepal border in bahraich
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X