• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी के इस गांव में हुई खुदाई, मटके में भरे नरकंकाल देख पुलिस भी रह गई सन्न

|

शामली। बागपत का गांव सिनोली कुछ दिनों से देशभर में चर्चा का केन्द्र बना हुआ है। यहां इतिहासकारों और पुरातत्व विभाग को प्राचीन काल की तलवारें, मानव कंकाल व अन्य सामान मिले हैं। वहीं अब जनपद शामली के बाबरी थाना क्षेत्र के गाँव भिक्का माज़रा में खुदाई के दौरान सैकड़ों हाण्डियां व मटके मिले हैं। खुदाई के दौरान 30 फुट गहरे गड्ढों में हड्डियां व मटकों में हड्डियों के टुकड़े मिलने से सनसनी फैल गई। खुदाई में मिली हड्डियां किसकी हैं ये जाँच का विषय है लेकिन गांव वालों का मानना है कि अगर यहाँ और खुदाई की जाएगी तो कुछ और भी मिलने की सम्भावना है। सूचना पर मौके पर पहुँची पुलिस भी मामले की जाँच में जुटी है। वहीं पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को सूचना देकर बुलाया है। फॉरेंसिक टीम की जांच के बाद ही पता चल पायेगा कि खुदाई में मिली हड्डियां किसकी हैं और आगे खुदाई की जायेगी या नहीं? फिलहाल पुलिस ने खुदाई को रुकवा दिया है।

https://hindi.oneindia.com/news/uttar-pradesh/shahjahanpur-5-years-old-girl-kidnapped-463145.html

दरअसल मामला जनपद शामली के बाबरी थाना क्षेत्र के भिक्का माज़रा गांव का है जहाँ पर भट्टे की ईंट पथाई के लिए मिट्टी की खुदाई की जा रही थी। खुदाई के दौरान मिट्टी में दबे हंडिया मटके मिले। खुदाई कर रहे मजदूरों ने जब मटके के अन्दर देखा तो उसमें हड्डियां मिलीं। उसके बाद एक के बाद एक हण्डियां मिलती रही जिनकी संख्या सैंकड़ों में है। सभी मटकेनुमा हण्डियो में हड्डियों के टुकड़े मिले हैं जिसकी सूचना पुलिस को दे दी गई है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। वहीं फॉरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया गया है। फिलहाल पुलिस ने खुदाई का काम बन्द करवा दिया है।

वहीं गांव वालों का मानना है। कि अगर यहा अधिक खुदाई की जाए तो और कुछ ज्यादा मिलने की सम्भावना है। खुदाई के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश में यह पहली घटना नहीं है। इससे पूर्व में भी जनपद मुजफ्फरनगर के गांव माण्डी में एक किसान जब खेत में हल चला रहा था तो उसे सोने के सिक्के तलवार व अन्य सामान मिला था जिसको बाद में पुरात्व विभाग ने अपने कब्जे में लेकर उस जगह को प्रतिबंधित कर रिसर्च शुरू कर दी थी।

ये भी पढे़ं- रहस्यमय तरीके से गायब हुई 5 साल की ये बच्ची, सामने आया 5 साल पहले का कनेक्शन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
shamli Archaeological department excavated in baghpat sinoli village found skeleton
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X