यूपी: रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया कानूनगो, भेजा गया जेल

Subscribe to Oneindia Hindi

सुलतानपुर। लखनऊ से पहुंची एंटी करप्शन टीम ने रजिस्ट्रार ऑफिस में तैनात कानूनगो को रिश्वत लेते समय रंगे हाथ धर दबोचा। पकड़े गए कानूनगो पर किसान से रजिस्ट्री का सौदा करने का आरोप था। फिलहाल टीम ने कानूनगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है और उसे जेल भेज दिया गया है।

Read Also: यूपी की लेडी एसडीएम बनी लेडी सिंघम, देखिए एक्शन का वीडियो

यूपी: रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया कानूनगो, भेजा गया जेल

जानकारी के अनुसार, कुड़वार थाना क्षेत्र के सोहगौली गांव निवासी रामभवन ने तालाब पट्टे की नीलामी में लिया था जिसकी रजिस्ट्री करने के एवज में रजिस्ट्रार कानूनगो राजीव सिंह किसान से 10 हजार रुपए मांग रहा था। मामला 6 हजार रुपए में तय हुआ। लेन-देन तय होने के बाद रामभवन ने इसकी सूचना एंटी करप्शन टीम लखनऊ को दिया था।

रिश्वत की धनराशि के साथ 72 हज़ार हुए बरामद

सोमवार को एंटी करप्शन टीम के प्रभारी सुंदर सिंह सोलंकी अपनी टीम के साथ सदर तहसील पहुंचे जहां पर टीम ने रजिस्ट्रार कानूनगो को रुपया देते हुए पकड़ लिया। कानूनगो के पास से रिश्वत की धनराशि के साथ साथ 72 हजार रूपए बरामद हुए हैं।

कोतवाली में दर्ज कराया मुकदमा

इसके बाद टीम आरोपी कानूनगो लेकर नगर कोतवाली में आई। यहां उसके खिलाफ टीम ने मुकदमा दर्ज कराया है। टीम प्रभारी सुंदर सिंह सोलंकी ने बताया कि आरोपी कानूनगों को जेल भेजा जा रहा है। इस कार्रवाई के बाद एंटी करप्शन टीम लखनऊ रवाना हो गयी।

Read Also: लखनऊ में महिला पर तेजाब से हमले के पीछे का सच

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Registrar officer arrested while taking bribe.
Please Wait while comments are loading...