• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राकेश टिकैत ने लगाया आरोप- एमएसपी पर खरीफ फसलों की खरीद में हुआ भ्रष्टाचार

|
Google Oneindia News

गाजियाबाद, 5 अगस्‍त। दिल्ली-उत्तर प्रदेश की सीमा गाजीपुर पर भारतीय किसान संघ (बीकेयू) विरोध- प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सरकार केंद्र सरकार की एनएसपी पर सवालिया निशाना लगाते बड़ा आरोप लगाया है। किसानों के नेता टिकैट ने न्यूनतम समर्थन मूल्य पर 2021-22 में खरीफ की फसल की खरीद में भ्रष्‍टाचार हुआ है।

Rakesh Tikait

टिकैत ने कहा यूपी में एमएसपी पर किसानों से नहीं बल्कि व्‍यापारियों से फसल की खरीद की जाती है। फसल की इस खरीद के घोटाले में व्‍यापारी और अधिकारी के अलावाजनप्रतिनिधि शामिल हैं। इसके साथ ही टिकैट ने मांग की कि ऐसे मामलों की सीबीआई जांच करवाई जानी चाहिए।

टिकैत ने ये बात गुरुवार को आयोजित एक प्रेस कान्‍फ्रेंस में कही। टिकैत ने रामपुर जिले के इससे संबंधित कुछ उदाहरण भी दिए। टिकैट ने कहा गेंहू की खरीद में बड़ा घोटाला हुआ है। जिस जमीनों पर घर बन चुके हैं उन पर खेती कागजों में दिखाकर घोटाला किया गया है। उन्‍होंने ये भी आरोप लगाया कि अभिनेत्री जयाप्रदया की जमीन जिस पर स्‍कूल है उस पर खेती दिखा कर घोटाला किया गया है। टिकैत ने कहा इन्‍हीं वजहों से सरकार एमएसपी कानून के पक्ष में नहीं है और इसे नहीं बना रही है।

https://hindi.oneindia.com/photos/arbaaz-khan-girlfriend-giorgia-andriani-cute-pictures-viral-oi65812.html

English summary
Rakesh Tikait alleges - corruption in the purchase of Kharif crops on MSP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X