• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बुधवार से शुक्रवार के बीच यूपी में आंधी के साथ बारिश के आसार, मौसम में बदलाव

|

लखनऊ। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में बुधवार से बारिश के आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में बदलाव हो रहे हैं। मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार से शुक्रवार के बीच उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है और आंधी-तूफान भी आ सकते हैं। मौसम विभाग ने कहा है कि इन तीन दिनों में यूपी में हल्की तो कहीं तेज बारिश हो सकती है।

Thunderstorm in these areas of UP during next two hours

मंगलवार को मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तर प्रदेश के मैनपुरी, एटा और आसपास के इलाकों में बिजली की गर्जना के साथ आंधी-तूफान आने, भारी बारिश होने और ओले गिरने की आशंका जताई थी। उत्तर प्रदेश के आगरा, कन्नौज समेत अन्य कुछ जिलों में मई के आखिरी सप्ताह में आंधी-तूफान तबाही मचा चुका है।

आंधी-तूफान से जान-माल का नुकसान

मई के आखिरी सप्ताह में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आधी-तूफान से कई लोगों की जान चली गई। कन्नौज और उन्नाव जिले में कुल 16 लोगों की मौत हो गई। उन्नाव में अलग-अलग जगहों पर दस लोगों की जानें गईं। वहीं कन्नौज में छह लोगों की मौत हो गई।

शनिवार को आए इस आंधी-तूफान में उत्तर प्रदेश में भारी तबाही हुई। सरकार की रिपोर्ट के मुताबिक अलग-अलग जिलों में 43 लोगों की मौत हो गई जबकि लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ। मृतकों के परिजनों को प्रदेश सरकार की तरफ से चार-चार लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के प्रति शोक-संवेदना जताई थी।

शुक्रवार को आई तेज आंधी और बारिश ने आगरा में तबाही मचा दी थी। इसमें आगरा में तीन लोगों की मौत हो गई थी। 200 से ज्यादा पेड़ और 10 से ज्यादा मकान गिर गए थे। तूफान ने ताजमहल को भी काफी क्षति पहुंचाई थी।

आगरा: तूफान के कहर से तीन की मौत, मृतकों को यूपी सरकार से 4-4 लाख की आर्थिक मदद

Double Rainbows Spotted In Delhi

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Thunderstorm in these areas of UP during next two hours
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X