• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Video: क्या प्रियंका गांधी यूपी चुनाव लड़ेंगी? खुद कांग्रेस नेता ने दिया जवाब

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 19 अक्टूबर: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पिछले काफी वक्त से उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय है। सरकार की कार्यशैली से लेकर प्रदेश की घटनाओं पर कांग्रेस नेता ने अपनी तीखी नजर बनाई हुई हैं। प्रियंका गांधी योगी सरकार को घेरने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती। वहीं मंगलवार को यूपी चुनाव के मद्देनजर प्रियंका गांधी ने बड़ा ऐलान भी किया है। लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए प्रियंका गांधी ने घोषणा करते हुए कहा कि इस बार चुनाव में कांग्रेस 40 प्रतिशत महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी।

Priyanka Gandhi Vadra

प्रियंका गांधी ने अपने बयान में कहा कि आने वाले उत्तर प्रदेश के चुनावों में हम 40% टिकट (उम्मीदवार) हम महिलाओं को देंगें। यह निर्णय उन सब महिलाओं के लिए है, जो चाहती हैं कि उत्तर प्रदेश में बदलाव आए, प्रदेश आगे बढ़े।

हालांकि ऐसा ऐलान करने वाली खुद प्रियंका गांधी यूपी चुनाव में बीजेपी को टक्कर देने के लिए रणभूमि में उतरेंगी या नहीं इस पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने जब उनसे पूछा कि क्या वो आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में रायबरेली या अमेठी से चुनाव लड़ सकती हैं, तो उन्होंने इसका साफ तरीके से जवाब ना देकर भविष्य के लिए छोड़ा दिया।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने बयान में कहा कि यह निर्णय मैंने अब तक नहीं लिया है। आगे-आगे चीजें जैसे होती हैं उसे देखेंगे। इसी के साथ प्रियंका ने कहा कि एक दिन आपको चुनाव लड़ना है, हालांकि अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है .. फिलहाल कोई जवाब नहीं है, बाद में देखेंगे। उनके इस बयान से ये तो साफ हो गया है कि यूपी चुनाव में प्रियंका ताल ठोकने को तैयार हैं, लेकिन इसके लिए पहले तैयारी पूरी होना बाकी हैं।

कांग्रेस के पास खोने के लिए कुछ नहीं, ट्रंप कार्ड के जरिए यूपी की 6 करोड़ महिला वोटरों पर प्रियंका की नजर कांग्रेस के पास खोने के लिए कुछ नहीं, ट्रंप कार्ड के जरिए यूपी की 6 करोड़ महिला वोटरों पर प्रियंका की नजर

वहीं महिलाओं को टिकट देने के सवाल पर प्रियंका गांधी ने कहा कि हम कहते हैं कि समाज को बदलना है, महिलाओं पर इतना अत्याचार होता है, हम इसे कैसे बदलेंगे। कोई आकर हमें मदद नहीं करेगा। हमें अपना काम खुद करना पड़ेगा। चुनाव आ रहा है इसमें महिलाओं की भागीदारी हो और वे चुनाव लड़ें।

English summary
Priyanka Gandhi Vadra on contesting from Raebareli or Amethi in upcoming UP Assembly polls
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X