• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रियंका गांधी ने कोर टीम के साथ किया चुनावी मंथन, 9 अक्टूबर को वाराणसी से करेंगी चुनावी शंखनाद

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 28 सितंबर। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपनी रणनीति को धार देना शुरू कर दिया है। कांग्रेस की यूपी प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को मैनिफेस्टो कमेटी और कोर कमेटी के साथ मैराथन बैठक की।

    UP Elections 2022: RSS-BJP की गलत नीतियों को उजागर करेगी Congress की टास्क फोर्स | वनइंडिया हिंदी
    priyanka

    बैठक में अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से पूरे प्रदेश में निकाली जाने वाली प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान होने वाले कार्यक्रमों को लेकर मंथन किया गया। कांग्रेस के सूत्रों की मुताबिक 30 सितंबर को स्क्रिनिंग कमेटी की अहम बैठक बुलाई गई है वहीं प्रियंका 9 अक्टूबर को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से चुनावी शंखनाद करेंगी। यह प्रियंका की पहली रैली होगी।

    बैठक में ये पदाधिकारी हुए शामिल

    राजधानी लखनऊ में कांग्रेस कमेटी कार्यालय में चली बैठक में प्रदेश अध्यक्ष, नेता विधानमंडल दल और राष्ट्रीय सचिव भी बैठक में उपस्थित रहे। बताया जा रहा है कि चुनावी रणनीति और चुनाव के दौरान चालू जाने वाले अभियानों को लेकर बातचीत हुई।

    प्रदेश में प्रतिज्ञा यात्रा जोनवार निकाली जाएगी
    कांग्रेस के पदाधिकारी ने बताया कि बैठक में अक्टूबर में निकलने वाली प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की गई। जल्द ही इसको आधिकारिक घोषणा भी की जाएगी। इस दौरान प्रियंका ने कहा कि पूरे प्रदेश में प्रतिज्ञा यात्रा जोनवार निकाली जाएगी।

    संगठन के अलग अलग प्रकोष्ठों की बैठक

    प्रियंका गांधी ने बैठक के दूसरे दिन संगठन के अलग अलग प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा की। बैठक में मौजूद एक पदाधिकारी ने बताया कि प्रकोष्ठों की बैठक में आने वाले समय में पार्टी की तरफ से होने वाले कार्यक्रमों को लेकर चर्चा हुई।

    जानिए नवजोत सिंह सिद्धू के वो फैसले जिसने समय-समय पर किया सभी को अचंभितजानिए नवजोत सिंह सिद्धू के वो फैसले जिसने समय-समय पर किया सभी को अचंभित

    टिकटों के बंटवारे को लेकर भी हुई वार्ता
    कांग्रेस के सूत्रों की माने तो लगभग 100 टिकट के ऊपर डिस्कस हुआ है प्रियंका गांधी जल्द ही इन नामों का ऐ लान करेंगी। सूत्रों का कहना है कि इलेक्शन स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 30 तारीख को रखी गई है। जिसमें राजस्थान राष्ट्रीय महासचिव जितेंद्र सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री, महाराष्ट्र की वर्षा गायकवाड और हरियाणा से दीपेंद्र हुड्डा शामिल रहेंगे।

    इससे पहले सोमवार को प्रियंका ने ताबड़तोड़ बैठकें की थीं जिसमे कई अहम फैसले लिए गए थे । कांग्रेस 12 हजार किलोमीटर की यात्रा निकलने जा रही है। इस बहु प्रतीक्षित यात्रा का चेहरा भी प्रियंका ही होंगी। इस यात्रा के रोडमैप को लेकर मंथन किया गया। इस बात पर मंथन किया गया कि इस यात्रा का रूट मार्च क्या होगा और यात्रा मे किन किन मुद्दों पर फोकस किया जाएगा।

    100 विधानसभा मुख्यालयों पर कांग्रेस बनाएगी वार जोन

    यूपी में जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है कांग्रेस अपनी तैयारियों को और तेज कर दिया है। कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पहले चरण में यूपी के 100 विधानसभा मुख्यालयों पर वार रूम तैयार किया जा रहा है। इसी तरह आगे भी अन्य विधानसभाओं में भी वार रूम तैयार किए जायेंगे।

    English summary
    Priyanka Gandhi did election brainstorming with the core team,Election conch will be held from Varanasi on October 9
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X