मेरठ की शंखनाद रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें...

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मेरठ। यूपी में बीजेपी की शंखनाद रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश की अखिलेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। प्रदेश की कानून-व्यवस्था, किसानों की स्थिति, विकास के कार्यों जैसे मुद्दे पर अखिलेश सरकार की खिंचाई की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से फंड भेजे जाते हैं लेकिन अखिलेश सरकार इसे खर्च तक नहीं कर पाती।

मेरठ में बोले मोदी, मुझे यूपी की जनता का कर्ज अदा करना है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि कभी ये दोनों पार्टियों एक-दूसरे पर हमले कर रही थी लेकिन आज एक साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक और नोटबंदी का जिक्र भी किया। पढ़िए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें...

पीएम मोदी बोले, समाजवादी सरकार को हटाना जरूरी

पीएम मोदी बोले, समाजवादी सरकार को हटाना जरूरी

मेरठ में प्रधानमंत्री मोदी की चुनावी रैली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले ढाई साल से हम केंद्र में हैं, मेरे ऊपर कोई कलंक नहीं लगा। मुझे यूपी की जनता का कर्ज अदा करना है। मेरठ रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी लड़ाई माफियाओं के खिलाफ है। ये लड़ाई गुंडाराज से मुक्ति दिलाने की लड़ाई है। यूपी से समाजवादी सरकार को हटाना जरुरी है। प्रधानमंत्री मोदी ने मेरठ में कहा कि यूपी में गुंडों को राजनीतिक आश्रय मिला हुआ है। उन्होंने कहा कि मैं नहीं बैठूंगा, लुटेरों को नहीं छोडूंगा। जिन लोगों ने लूटा है उन्हें जवाब देना ही होगा।

'बीजेपी की लड़ाई SCAM के खिलाफ'

'बीजेपी की लड़ाई SCAM के खिलाफ'

मोदी ने कहा कि SCAM के खिलाफ बीजेपी की लड़ाई है। SCAM का मतलब है S- समाजवादी पार्टी, C- कांग्रेस, A- अखिलेश, M- मायावती। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी लड़ाई इस SCAM के साथ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी की अखिलेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि SCAM के खेल को आपको समझना होगा। तभी यूपी का विकास संभव हो सकता है। परिवर्तन के लिए वोट करिए। यूपी के युवा राज्य छोड़ने को क्यों मजबूर हैं?

केंद्र सरकार ने सफाई के लिए यूपी सरकार को साढ़े नौ सौ करोड़ रुपये दिए थे

केंद्र सरकार ने सफाई के लिए यूपी सरकार को साढ़े नौ सौ करोड़ रुपये दिए थे

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने सफाई के लिए यूपी सरकार को साढ़े नौ सौ करोड़ रुपये दिए थे लेकिन यूपी सरकार 40 करोड़ भी खर्च नहीं कर सकी। केंद्र सरकार ने लोगों के स्वास्थ्य और इलाज के लिए यूपी सरकार को 4 हजार करोड़ रुपये दिए थे। मुझे बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि राज्य सरकार इसमें से ढाई हजार करोड़ रुपये भी खर्च नहीं कर पाई। इतना ही नहीं वो इसका हिसाब भी नहीं दे पाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी की जनता के विकास कार्य की जगह समाजवादी सरकार अपने परिवार की लड़ाई में व्यस्त रही।

सपा-कांग्रेस गठबंधन पर उठाए सवाल

सपा-कांग्रेस गठबंधन पर उठाए सवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन को घेरते हुए कहा कि आखिर कल तक कांग्रेस जिन समाजवादी पार्टी के खिलाफ ये आरोप लगा रहे थे अचानक उनके साथ गठबंधन कैसे कर लिया। एक दूसरे को बचाने के लिए गठबंधन किया है। भले ही उन्होंने गठबंधन कर लिया हो लेकिन इस गठबंधन को कोई नहीं बचा सकता। उन्होंने कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाते हुए अखिलेश सरकार पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि मेरठ में रहने वाले लोगों को डर लगता रहता है कि शाम को जिंदा घर वापस आएंगे या नहीं।

मेरठ यूपी के विकास का द्वार बनेगा: पीएम मोदी

मेरठ यूपी के विकास का द्वार बनेगा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीजेपी के हर वादे पर मेरी नजर रहेगी। मेरठ यूपी में विकास का प्रवेश द्वार बनेगा। यूपी में आए तो किसानों को फसल का कर्ज माफ करेगी। गन्ना किसानों के भुगतान का मुद्दा 14 दिन में हल किया जाएगा। आखिर चीनी मिलें गन्ना किसानों का पैसा क्यों नहीं दिया जाता। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सबको घर देना हमारा मकसद है। इसके लिए सरकार ने खास योजनाएं तैयार की हैं।

मोदी बोले, यूपी का भाग्य बदलना है तो सरकार बदलो

मोदी बोले, यूपी का भाग्य बदलना है तो सरकार बदलो

यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में हत्या करने वालों को सजा नहीं मिलती। यूपी का विकास करना है तो यहां की वर्तमान सरकार को हटाइये। उन्होंने कहा कि जहां-जहां बीजेपी की सरकार है वहां किसान जो पैदा करता है तो करीब 60 फीसदी को सरकार खरीदती है। जबकि यूपी सरकार महज 3 फीसदी की ही खरीद करती है बाकी किसानों के भाग्य पर छोड़ दिया जाता है।

पीएम मोदी ने कहा, हमने OROP का वादा पूरा किया

पीएम मोदी ने कहा, हमने OROP का वादा पूरा किया

पीएम मोदी ने कहा कि हमने OROP का वादा पूरा किया। इससे पहले 40 साल तक फौजियों की इस मांग को नहीं सुना गया। पूर्व सैनिकों की मांग पूरी की। सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि देश की सेना दुर्बल नहीं है। पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया। पाकिस्तान में घुस कर पाई-पाई का हिसाब लिया। पूरी दुनिया ने देश की ताकत देखी। सर्जिकल स्ट्राइक पर दुनिया रिसर्च कर रही है।

'मैं फौजियों के साथ सीमा पर दीवाली मनाता हूं'

'मैं फौजियों के साथ सीमा पर दीवाली मनाता हूं'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के नेता कहां-कहां दीवाली मनाते हैं, मैं फौजियों के साथ सीमा पर दीवाली मनाता हूं। इसी दौरान एक रिटायर होने वाले सिख फौजी ने मुझसे सर्जिकल स्ट्राइक का मौका मांगा। उन्होंने कहा कि देश की सेनाओं के पराक्रम पर राजनीति की गई। सर्जिकल स्ट्राइक पर नेताओं के सवाल उठाने का मुद्दा भी पीएम मोदी ने रैली में उठाया। सर्जिकल स्ट्राइक में शामिल सारे जवान जिंदा लौट आए इसका नेताओं को दुख था।

मोदी बोले, नोटबंदी का फैसला आसान नहीं

मोदी बोले, नोटबंदी का फैसला आसान नहीं

मेरठ रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नोटबंदी का फैसला आसान नहीं है। मुझे मालूम था कि कालेधन वाले मेरे दुश्मन बन जाएंगे। मालूम था कि देश को लूटने वाले एक हो जाएंगे। उन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के एक मंत्री के घर से 150 सौ करोड़ मिला। देश को भ्रष्टाचार से मुक्त करने की लड़ाई की हमने शुरूआत की है। इस लड़ाई में आप हमारा साथ दें। नोटबंदी से सारे नोट के बंडल बर्बाद हो गए। 50 दिन बाद लूटने वालों को परेशानी होनी शुरू हो गई।

मोदी सरकार का वादा, 2022 तक हर परिवार के पास अपना घर होगा

मोदी सरकार का वादा, 2022 तक हर परिवार के पास अपना घर होगा

मेरठ में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यूपी का भाग्य बदलना है तो यूपी की सरकार को बदलो। हर परिवार का अपना एक घर होना चाहिए। 2022 तक हर परिवार के पास अपना घर होगा। राज्य सरकार की सूची सरकार को भेजनी थी, बार-बार मांगने पर भी सूची नहीं भेजी गई। कई पत्र भेजे गए लेकिन पत्रों का जवाब भी नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों से यूपी का भाग्य नहीं बदल सकता।

मोदी बोले, मेरठ उत्तर प्रदेश की शान बन सकता है

मोदी बोले, मेरठ उत्तर प्रदेश की शान बन सकता है

मेरठ का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये शहर उत्तर प्रदेश की शान बन सकता है। मेरठ में शाम तक जीवित रहने के लिए गारंटी नहीं है। उन्होंने कहा कि यूपी के चुनाव का बिगुल मेरठ से बजाने का मौका मिला इसका मुझे गर्व है। इस समय गरीबी से मुक्ति की लड़ाई है। जमीन कब्जा करने वाले माफियाओं से लड़ाई है। यूपी को बदहाल करके देश का भला नहीं कर सकते। यूपी के नौजवानों को पलायन क्यों करना पड़ता है?

इसे भी पढ़ें:- मेरठ में बोले प्रधानमंत्री मोदी: यूपी का भाग्य बदलना है तो सरकार बदलो

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister narendra modi big anouncements in Meerut rally.
Please Wait while comments are loading...