• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रयागराज: सरकारी नौकरी के लिए प्रदर्शन कर रहे छात्रों को यूपी पुलिस ने बेरहमी से पीटा, गरमाई सियासत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 जनवरी: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड में एनटीपीसी यानी नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी भर्ती को लेकर कई राज्यों में छात्रों का प्रदर्शन जारी है। मंगलवार को यूपी के प्रयागराज जिले में भी छात्र सड़कों पर उतरे और बीजेपी सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने प्रयाग स्टेशन के पास सलोरी इलाके में रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया और घंटों तक वहां प्रदर्शन करते रहे। शुरू में पुलिस-प्रशासन ने उन्हें समझाकर हटाने का प्रयास किया, लेकिन जब छात्र नहीं मानें तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

Uttar Pradesh

लाठीचार्ज के दौरान पुलिसकर्मियों ने छात्रों को बेरहमी से पीटा, जिसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। एक वीडियो में तो पुलिसकर्मियों ने हद ही पार कर दी, जहां हॉस्टल में घुसकर छात्रों पर लाठी बरसाई गई। जब छात्र बचने के लिए अपने कमरे में घुसे तो बंदूक की बट से दरवाजा तोड़ने की कोशिश की गई। कुछ छात्रों को पुलिस ने गाली देकर बाहर निकाला और फिर उन्हें बेरहमी से पीटा।

वीडियो वायरल होने के बाद प्रयागराज पुलिस अपने बचाव करने में जुटी है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक छात्रों ने सड़कों पर कई जगह उपद्रव मचाया था। जिस वजह से लाठीचार्ज करना पड़ा। इसके अलावा हॉस्टल में जाकर उन छात्रों पर कार्रवाई की गई, जो अराजकता फैला रहे थे। इस घटना के बाद से छात्रों में काफी आक्रोश है। इसके अलावा चुनावी मौसम में विपक्षी दलों को नया मुद्दा मिल गया।

NTPC रिजल्ट: विरोध प्रदर्शन पर भड़का रेलवे भर्ती बोर्ड, कहा- हमेशा के लिए कर देंगे प्रतिबंधितNTPC रिजल्ट: विरोध प्रदर्शन पर भड़का रेलवे भर्ती बोर्ड, कहा- हमेशा के लिए कर देंगे प्रतिबंधित

प्रियंका गांधी ने साधा निशाना
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने लाठीचार्ज के वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रयागराज में पुलिस द्वारा छात्रों के लॉज में और हॉस्टलों में जाकर तोड़-फोड़ करना एवं उनको पीटना बेहद निंदनीय है। प्रशासन इस दमनकारी कार्रवाई पर तुरंत रोक लगाए। युवाओं को रोजगार की बात कहने का पूरा हक है और मैं इस लड़ाई में पूरी तरह से उनके साथ हूं। वहीं आम आदमी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर वीडियो पोस्ट कर लिखा कि प्रयागराज में अपने हक अधिकार की मांग करने वाले छात्रों- नौजवानों को कमरों में घुसकर कड़कड़ाती ठंड में पीटा जा रहा है। तानाशाही नहीं चलेगी, नहीं चलेगी...।

Comments
English summary
Prayagraj: Students brutally beaten by UP police during ntpc protest
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X