• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

26 जनवरी से पहले यूपी के कई जिलों में मिली बम की सूचना, पुलिस विभाग में मची खलबली

|

लखनऊ। 26 जनवरी से पहले उत्तर प्रदेश से एक हिला देने वाली खबर सामने आई है। यहां प्रयागराज, वाराणसी, नोएडा समेत कई जिलों में बम मिलने की सूचना के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में संबंधित थाना पुलिस और डॉग स्क्वॉड और बम निरोधक दस्ते उन स्थानों पर पहुंचे जहां बम रखे जाने की सूचना मिली थी। हालांकि, राहत की बात यह रही कि कही कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुआ। इससे पहले गुरुवार की दोपहर नोएडा के कैलाश हास्पिटल को उड़ाने की धमकी मिली थी। आइए आपको बताते हैं कि कौन-कौन से जिले में बम रखने की सूचना पुलिस को प्राप्त हुई।

Police received information about bomb placed in many districts of UP

वाराणसी: जेएचवी मॉल में मिली थी बम की सूचना

वाराणसी के जेएचवी मॉल में बम रखने की सूचना पुलिस को मिली थी। एसएसपी के निर्देश पर सीओ कैंट की के साथ भारी फोर्स और बम निरोधक दस्ता पहुंच गया। बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड के साथ पुलिस ने चप्पे चप्पे की तलाशी ली। हालांकि, मौके से कोई भी विस्फोटक या आपत्तिजनक चीज नहीं मिली थी।

कानपुर: मैडम चीफ मिनिस्टर फिल्म के शो के बाद होगा धमाका

कानपुर के साउथ एक्स मल्टीप्लेक्स, मिराज सिनेमा, गुरुदेव, पम्मी में मैडम चीफ मिनिस्टर फिल्म के शो में कुछ देर बाद ब्लॉस्ट होगा। शु्क्रवार दोपहर करीब 12 बजे सूर्यवंशी बादशाह के नाम से कानपुर पुलिस और यूपी पुलिस को इस बाबत ट्वीट मिला तो हड़कंप मच गया। सभी मॉल और सिनेमाघरों में बीडीएस और डॉग स्क्वायड टीम पहुंची और जांच पड़ताल की गई। हालांकि, वहां भी कोई विस्फोटक या आपत्तिजनक चीज नहीं मिली थी। एसपी साउथ दीपक भूकर ने बताया कि एक ट्वीटर के जरिए साउथ एक्स सहित तीन थियेटरों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। ट्वीट करने वाले के बारे में पता लगाया जा रहा है। सुरक्षा के लिहाज से मॉल और सिनेमाघरों में जांच कराई जा रही है।

प्रयागराज: पीवीआर में बम की सूचना पर खाली कराया मॉल

मैडम चीफ मिनिस्टर फिल्म के रिलीज के विरोध में सोशल मीडिया पर प्रयागराज में दो जगह बम रखने की सूचना दी। जिसके बाद पुलिस हरकत में आ गई। पीवीआर मुट्ठीगंज के 2 सिनेमा हॉल, रोडवेज बस स्टॉप और अन्य कई प्रमुख स्थानों पर जांच की गई। फिलहाल कहीं पर भी कोई आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई है। पुलिस का कहना है कि मॉल को चेकिंग के बाद दोबारा खोल दिया गया है। पुलिस ने कहा कि किसी ने सोशल मीडिया के माध्यम से झूठी सूचना दी थी, जिसकी जांच की जा रही है।

नोएडा सेक्टर-63 में बम जैसी वस्तु मिली

नोएडा के थाना फेस-3 क्षेत्र के छिजारसी गांव के पास शुक्रवार सुबह राहगीरों को बम जैसी वस्तु दिखने से इलाके में अफरातफरी मच गई। बम की सूचना मिलते ही पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गए। बम निरोधक दस्ते ने जांच के बाद पुष्टि की कि यह कोई विस्फोटक वस्तु नहीं है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि एक ऑटो चालक ने शुक्रवार सुबह नोएडा पुलिस को सूचना दी कि सेक्टर-63 के छिजारसी गांव के पास उसने बम जैसी कोई वस्तु देखी है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए बम निरोधक दस्ते, डॉग स्कॉड तथा पुलिस के आला अधिकारियों को मौके पर भेजा था।

नोएडा के कैलाश हास्पिटल में बम की सूचना मिली थी

इससे पहले गुरुवार की दोपहर नोएडा के सेक्टर-27 स्थित कैलाश अस्पताल में बम की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना पर मौके पर पहुंचकर पुलिस, डाग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते ने अस्पताल में सघन जांच की। करीब दो घंटे तक जांच के दौरान अस्पताल में मौजूद लोगों की सांसें अटकी रहीं। जांच के बाद जब पुलिसकर्मियों ने बताया कि सब कुछ ठीक है तो लोगों के साथ चिकित्सक, अस्पताल प्रबंधन व पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली थी।

ये भी पढ़ें:- यूपी पंचायत चुनाव 2021: 4 जिलों को छोड़कर बाकी 71 जिलों के मतदाताओं की अंतिम सूची जारी करने की तैयारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Police received information about bomb placed in many districts of UP
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X