VIDEO: बाप बनते प्रेमिका को छोड़कर भागा था युवक, पुलिस ने बनाया पति कराई शादी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मऊ। मऊ के थाना मोहम्दाबाद में एक गांव की रहने वाली रेखा से आजमगढ़ के आदर्श कुमार की आंखें चार हो गई फिर दोनों एक दूसरे से छुप-छुपकर मिलने लगे। इसी बीच एक दिन एकांत में दोनों के बीच संबंध बन गए। जिसके कुछ दिनों बाद लड़की को गर्भवती होने का एहसास हुआ तो ये बात लड़की ने अपने प्रेमी को बताई। ये बात सुनकर आदर्श के पैरों तले जमीन खिसक गई।। वो आनन-फानन अपना सामान पैक कर घर छोड़कर ही फरार हो गया।

VIDEO: बाप बनते प्रेमिका को छोड़कर भागा था युवक, पुलिस ने बनाया पति कराई शादी

जब रेखा को ये पता चला कि आदर्श द्वारा उसे छोड़ दिया गया तो लड़की की बेचैनी बढ़ गई और उसने अपने प्रेम प्रसंग के बारे में उसने अपने मां-बाप को बताया। पिता ने जब अपनी बेटी की बात सुनी तो उनके गुस्से का तो ठिकाना ही नहीं रहा। इसके बाद लड़की घटना के बाबत प्रार्थना पत्र लेकर मोहम्मदाबाद कोतवाली के तहसील गई और अपनी फरियाद अधिकारियों के सामने रख दी। जिसके बाद मौके पर मौजूद अधिकारी ने उस लड़के के परिजनों के घरवालों को सूचना भेजी। जिसके बाद उधर से कोई प्रतिक्रिया ना देख मामला मोहम्मदाबाद कोतवाली को सौंपा गया। जिसके बाद मोहम्दाबाद थानाध्यक्ष ने लड़के को ढूंढ निकाला और फिर देर शनिवार की शाम वापस आकर दोनों परिवारों के रजामंदी और गांव वालों की मौजूदगी में थाने में ही उसकी शादी करा दी।

रेखा की हिम्मत से मिला उसे प्रेमी

प्रेमिका रेखा ने बताया कि आजमगढ़ के रहने वाले आदर्श उसके गांव में अपने ही बगल की रिश्तेदारी में आने-जाने लगा था जिससे उसकी रेखा से नजदीकियां बढ़ गईं और दोनों एक दिन एकांत में मिलने पर समाज की सभी मान मर्यादाओं को पार करते हुए सारे बंधनों को तोड़ते हुए शादी से पहले ही संबंध बना बैठे। इसका आभास जब तक उसको होता तब तक बहुत देर हो चुकी थी। उसने ये बात अपने प्रेमी आदर्श को बताई तो वो उसका साथ देने की बजाए उसे बीच मझधार में ही छोड़कर भाग गया पर उसने हिम्मत से काम लेते हुए ये बात अपनी मां को बताई जिसके बाद उसकी मां ने ये बात उसके पिता को बताई। पिता को जब ये बातें पता चली तो उन्होंने उसे बहुत डांटा फिर लड़के के परिवार वालों से संपर्क करके बात शादी तक ले जाने का प्रयास किया गया लेकिन लड़का जब घर पर मौजूद ही नहीं था तो परिवार वाले कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे। रेखा के पिता ने इस घटना की जानकारी स्थानीय प्रशासन को दी जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों की शादी करा दी।

बेरोजगारी के डर से भागा

वहीं प्रेमी आदर्श ने बताया कि बंदी कला गांव में वो एक रिश्तेदारी में आया था। जहां पर उसकी रेखा से आंखें चार हो गई फिर दोनों पहले तो मोबाइल के माध्यम से एक दूसरे के संपर्क में आए। फिर वो गांव में आने-जाने लगा और दोनों बाजार में एक साथ घूमने-फिरने लगे। आदर्श एक बेरोजगार युवक है अपना तो खर्चा बड़ी मुश्किल ही चला पाता है तो रेखा का खर्च कहां से वहन करेगा ये सब बातें उसे अंदर से डराने लगी थी। जिसके कारण उसके हौसले पस्त हो गए थे और उसके सिर से प्रेम का भूत उतर गया और वो घर छोड़कर भागने के लिए मजबूर हो गया लेकिन अब वो समाज और अपने परिवार के बीच रेखा को पत्नी के रुप में स्वीकार करने के लिए तैयार है और थाने के अंदर बने मंदिर में सात फेरे लेकर उसके साथ सात जन्मों का साथ निभाने के लिए तैयार है।

Read more: जल्द बालिग हुई लड़की को खाना पड़ा जहर, नहीं देख पाई प्रेमी की शादी

देखिए VIDEO...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Police marriage after girl pregnant
Please Wait while comments are loading...