सेक्स पावर बढ़ाने वाले करोड़ों की कीमत वाले सांपों को पुलिस ने पकड़ा, देखिए तस्वीर

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi
सेक्स पावर बढाता है ये सांप , कीमत 25 करोड़ | वनइंडिया हिंदी

बहराइच। बहराइच की एसपीजी और वन महकमे की एक संयुक्त टीम ने छापेमारी कर बेशकीमती 'सेंडबोआ' सांप बरामद किया है। साथ ही चार वन्य जीव तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। औषधीय गुणों वाले सेंडबोआ सांप की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में तीन से 25 करोड़ रुपये के बीच आंकी गयी है। इन सांपों का इस्तेमाल सेक्स पावर बढ़ाने वाली दवा बनाने में होता है। देहात कोतवाली में चारों तस्करों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया गया है।

 सेक्स पावर बढ़ाने वाले करोड़ों की कीमत वाले सांप को पुलिस ने पकड़ा, देखिए तस्वीर
 सेक्स पावर बढ़ाने वाले करोड़ों की कीमत वाले सांप को पुलिस ने पकड़ा, देखिए तस्वीर

सेक्स पावर की दवा बनाने में होता है उपयोग

एएसपी ने बताया पकड़े गए सांप का वजन ढाई से तीन किलो है। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 3 करोड़ रुपये बताई जा रही है। एसपी सुनील कुमार सक्सेना के निर्देशन में गठित एसपीजी की स्पेशल टीम के प्रभारी फतेह बहादुर सिंह भदौरिया ने पूर्व सूचना के आधार पर वन विभाग और पुलिस की 14 सदस्यीय संयुक्त टीम के साथ देहात कोतवाली क्षेत्र के मंगलपुरवा मोड़ के पास घेराबंदी की। तभी दो बाइकों पर सवार चार संदिग्ध युवक नजर आए। इन्हें रोककर तलाशी ली गई तो बाइक की डिक्की से सेंडबोआ सांप बरामद हुआ। सेंडबोआ को कब्जे में लेकर तत्काल चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

 सेक्स पावर बढ़ाने वाले करोड़ों की कीमत वाले सांप को पुलिस ने पकड़ा, देखिए तस्वीर

इंडिया में कीमत 10 लाख रुपये

गिरफ्तार किए गए लोगों में नवाबगंज निवासी जिब्राइल पुत्र तसौबर, नानपारा के परसपुर निवासी आशिफ पुत्र इकबाल, मझौली निवासी सेबू पुत्र नूर मोहम्मद और देहात कोतवाली के नाजीरपुरा निवासी पप्पू उर्फ फजल पुत्र अनवर शामिल हैं। अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने बताया कि गायघाट निवासी एक व्यक्ति ने आठ लाख रुपये में ये सांप नेपाल पहुंचाने के लिए सौदा तय किया था। इंडिया में इसकी कीमत 10 लाख है, जबकि ग्लोबल मार्केट में तीन से 25 करोड़ रुपये के बीच है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Police caught the snake worth croaking of sex power, see picture
Please Wait while comments are loading...