• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: योगी के मंत्रियों को मिला मिशन 2024 के लिए जीत का मंत्र, जानिए PM के दौरे की INSIDE STORY

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 16 मई: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने के 2 माह बाद पीएम मोदी सोमवार को लखनऊ पहुंचे। इस दौरान योगी के मंत्रियों से उन्होंने मुलाकात की। वर्ष की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने उत्तर प्रदेश की 403 में से 255 सीटों पर जीत हासिल कर सत्ता बरकरार रखी और 41.29 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया। योगी आदित्यनाथ, भाजपा के पहले से नेता रहे हैं जिन्होंने अपनी पार्टी को भारी जीत दिलाई, राज्य में 5 साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद 37 वर्षों के बाद दोबारा सत्ता दिलाने वाले पहले मुख्यमंत्री साबित हुए। ऐसे में मोदी भी चाहते हैं कि इस विजय अभियान को आगे लेकर बढ़ा जाए।

PM Modi gave victory mantra to Yogis ministers for mission 2024

डिनर में शामिल एक मंत्री ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि, प्रधानमंत्री चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश की सरकार देश की सरकार के साथ कदमताल करते हुए मजबूत स्थिति में बनी रहे जिससे प्रदेश की जनता को यह विश्वास रहे कि देश और प्रदेश दोनों ही सही हाथों में है। इसी क्रम में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 52 मंत्रियों की क्लास ली। इस पाठशाला में सरकार के सभी मंत्री शामिल हुए। प्रदेश सरकार के मंत्रियों की माने तो प्रधानमंत्री ने उन्हें आम जनता से जुड़ाव और सीधा संवाद, जनसमस्याओं के प्रति जिम्मेदारी, केंद्र व राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को आम जनता तक पहुंचा कर उसका सीधा लाभ दिलाने के प्रति जुटने का आवाहन किया।

उन्होंने मंत्रियों से कहा कि प्रदेश की जनता ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है और हमारा कर्तव्य है कि हम जनता के सामने खरे उतरे। दरअसल देश में 2024 में आम चुनाव भी होने हैं और उस लिहाज से यूपी मोदी और बीजेपी के लिए काफी अहम है। ऐसे में मोदी अपना हर कदम काफी सोच समझकर रखना चाहते हैं। प्रदेश के मंत्रियों से लगातार प्रधानमंत्री मुलाकात कर रहे हैं और उनकी नसीहतों का असर भी साफ दिखने लगा है।

सरकार में शामिल सहयोगी दलों के नेताओं से मिले मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके कैबिनेट सहयोगियों से मुलाकात की। इस साल की शुरुआत में नई सरकार के सत्ता संभालने के बाद से यूपी के सभी मंत्रियों के साथ पीएम की यह पहली बैठक थी। प्रधानमंत्री अपने नेपाल दौरे के बाद सोमवार को लखनऊ पहुंचें और मुख्यमंत्री आवास पर यूपी सरकार के मंत्रियों से मुलाकात की। इसमें बीजेपी के सहयोगी दल निषाद पार्टीके अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री संजय निषाद और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के पति और यूपी के मंत्री आशीष पटेल भी शामिल थे।

केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं पर हुई चर्चा

पीएम मोदी मंत्रियों के साथ अपनी बैठक में राज्य सरकार की अच्छी योजनाओं की प्राथमिकता पर चर्चा की और उन्हें सुशासन के अनुरूप बनाने के लिए सुझाव भी दिए। नेपाल से लैंड करने के बाद शाम चार बजकर 40 मिनट पर प्रधानमंत्री कुशीनगर में महाननिर्वाण स्तूप गए थे भगवान बुद्ध के आदर्शों को लेकर भी प्रधानमंत्री ने मंत्रियों के बीच विचार रखे।

सभी मंत्रियों का हुआ आरटीपीसीआर टेस्ट

योगी पार्ट 2 की सरकार में 52 मंत्री योगी के साथ काम कर रहे हैं सोमवार को प्रधानमंत्री ने जिन मंत्रियों से मुलाकात की है उन सभी मंत्रियों के आरटी पीसीआर टेस्ट करा लिए गए थे और लगभग सभी की रिपोर्ट नेगेटिव थी। प्रधानमंत्री के साथ इस मीटिंग के बाद मंत्रियों के चेहरे पर काफी नई ऊर्जा का संचार साफ देखा जा सकता है।

योगी मंत्रिमंडल को दिया मिशन 2024 का टास्क

पीएम मोदी ने सोमवार को अपने लखनऊ दौरे पर थे लेकिन उनका दौरा यूं ही नहीं था। वह हर उस मंत्री से मिले और बातचीत की जो उनके समीकरण में फिट बैठ रहा है। उन्होंने सभी मंत्रियों से बातचीत में 2024 को लेकर नए टास्क दिए और जनता के मुद्दों पर खरा उतरने के लिए मूल मंत्र भी दिया। जन सरोकारों से जुड़ी केंद्रीय व राज्य स्तर की योजनाओं के व्यापक प्रचार-प्रसार जनपदों में भ्रमण आम जनता से सीधा संवाद जैसे तमाम प्रमुख विषयों को मोदी ने मंत्रियों के समक्ष रखा। मोदी का लखनऊ आना इस मायने में भी अहम है कि बीजेपी 2024 की तैयारियों में जुटी है और वह यूपी में नया प्रदेश अध्यक्ष और नया संगठन मंत्री तलाश रही है। अगले आम चुनाव के लिहाज से यह अहम है कि संगठन और सरकार में तालमेल बना रहे।

दूसरी बार सीएम योगी के सरकारी आवास पर पीएम ने किया डिनर

गौरतलब है कि सोमवार को जब पीएम नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों के साथ मुलाकात और डिनर मीटिंग की तब यह उनकी प्रधानमंत्री रहते दूसरी विज़िट थी।

इससे पहले पिछली बार जब प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे तो राष्ट्रपति चुनाव से पहले का मौका था।योगी के पहले कार्यकाल में 20 जून 2017 को पीएम ने सीएम आवास पर डिनर में हिस्सा लिया था। इसमें विपक्ष के नेताओं, धर्मगुरुओं सहित दूसरे खास मेहमान भी बुलाए गए थे।

यूपी में चोर पुजारी के पास चुपके से छोड़ गए चोरी हुईं 14 प्राचीन मूर्तियां, चिट्ठी में बताई ये वजहयूपी में चोर पुजारी के पास चुपके से छोड़ गए चोरी हुईं 14 प्राचीन मूर्तियां, चिट्ठी में बताई ये वजह

राष्ट्रपति रामनाथ कोबिंद भी कर चुके हैं सीएम आवास पर डिनर

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद भी 5 कालिदास मार्ग पर पहुंचे थे। कोविंद 25 जून 2017 में जब राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित हुए थे तब वहां पर वो भाजपा एवं सहयोगी दलों के सांसदों और विधायकों का समर्थन मांगने योगी के घर पहुंचे थे। आपको बता दे 24 जनवरी 2018 को उप राष्ट्रपति वेंकेया नायडू भी अपने लखनऊ आगमन पर मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर गए थे और साथ में दोपहर का भोजन किया था।

Comments
English summary
PM Modi gave victory mantra to Yogi's ministers for mission 2024
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X