• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

IIT कानपुर में पीएचडी के छात्र ने की खुदकुशी, पंखे से लटका मिला शव

|

कानपुर। आईटीआई कानपुर में पीएचडी के छान ने हॉस्टल के कमरे के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस बात की जानकारी तब हुई जब मृतक छात्र शाम तक कमरें से बाहर नहीं निकला। आईआईटी प्रशासन की सूचना पर पहुंची कल्याणपुर पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव फंदे से उतारा। फॉरेसिंक टीम की जांच के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है।

PhD student suicides in ITI Kanpur

फरीदाबाद के 1814 सेक्टर-8 निवासी करन सिंह का बेटा भीम सिंह कानपुर आईआईटी के मैकेनिकल विभाग में पीएचडी थर्ड ईयर का छात्र था। वह हॉस्टल हॉल-8 के कमरा नंबर ई-107 में रह रहा था। प्रो. जे.रामकुमार के निर्देशन में इलेक्ट्रो केमिकल स्पार्क मशीनिंग विषय पर शोध वर्क कर रहा था। बुधवार सुबह से ही वह अपने कमरे से बाहर नहीं निकला था। सेमेस्टर एक्जाम की तैयारी के लिए इन दिनों क्लास चल रही थी। जब वह क्लास में नहीं पहुंचा तो दोपहर के वक्त सहपाठियों ने फोन किया। लेकिन फोन नेटवर्क में नहीं था।

PhD student suicides in ITI Kanpur

छात्रों ने भीम की तबीयत खराब होने की बात सोचकर ज्यादा गौर नहीं किया। जब वह मेस में खाना खाने भी आया तो देर शाम सहपाठियों ने खोजबीन शुरू की। कमरे का दरवाजा खटखटाने पर भी कोई जवाब नहीं आया। कमरा अंदर से बंद देख छात्रों का शक हुआ। सिक्योरिटी के साथ कमरे के पिछले हिस्से में लगी खिड़की से झांककर देखा तो सभी अवाक रह गए। भीम का शव पंखे के सहारे लटक रहा था। आईआईटी प्रशासन की सूचना पर पहुंची कल्याणपुर पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव फंदे से उतारा। फॉरेसिंक टीम की जांच के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PhD student suicides in ITI Kanpur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X