• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हाथरस केसः PFI का सचिव रऊफ शरीफ केरल एयरपोर्ट से गिरफ्तार, यूपी लाने के लिए STF की टीम रवाना

|

लखनऊ। हाथरस कांड की आड़ में दंगा भड़काने की साजिश रचने के आरोप में मथुरा से पकड़े गए चार अभियुक्तों के मददगार और PFI का महासचिव रऊफ शरीफ को केरल से गिरफ्तार कर लिया गया है। रऊफ शरीफ केरल के तिरुअनंतपुरम एयरपोर्ट से ओमान भागने की फिराक में था। रऊफ को यूपी लाने के लिए एसटीएफ की एक टीम केरल के लिए रवाना हो गई है। बता दें कि पीएफआई महासचिव रऊफ शरीफ के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी ) और यूपी पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया था।

pfi leader rauf sharif arrested at kerala airport

PFI को मिल रही फंडिंग की जांच ईडी कर रही है। बता दें कि जांच के दौरान जानकारी मिली थी हाथरस की घटना के बाद जातीय हिंसा फैलानी की साजिश रची जा रही है, जिसमें पीएफआई का नाम सामने आया था। इसी छानबीन के दौरान पुलिस ने मथुरा से चार युवकों को गिरफ्तार किया था। इन्हीं चार में से एक युवक कप्पन का रऊफ शरीफ से कनेक्शन सामने आया था, जिसके बाद यूपी पुलिस को उसकी तलाश थी।

रऊफ शरीफ पर आरोप है कि उसने अपने खाते में ओमान और कतर से अवैध रूप से साल 2020 में दो करोड़ रुपये पाए और इन पैसों का इस्तेमाल असामाजिक गतिविधियों के लिए किया जा रहा था।

यूपी के एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि बीते 5 अक्टूबर को मथुरा के मांट थाना क्षेत्र से केरल के मल्लपुरम निवासी सिद्दीक कप्पन, मुजफ्फरनगर निवासी अतीकुर्रहमान, रामपुर निवासी आलम और बहराइच निवासी मसूद को गिरफ्तार किया गया था। PFI से जुड़े ये अभियुक्त दिल्ली से हाथरस जा रहे थे। मुकदमा की विवेचना के दौरान जानकारी मिली की PFI से जुड़े अभियुक्त अतीकुर्रहमान और मसूद को दंगा भड़काने की साजिश में आर्थिक मदद कराने में रऊफ शरीफ क नाम सामने आया था।

हाथरस मामला: केरल के पत्रकार सिद्दीकी कप्पन को लेकर SC में चौंकाने वाला दावा, जानिए क्या हुआ ?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pfi leader rauf sharif arrested at kerala airport
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X