नाबालिग लड़की से 1 साल तक किया रेप, पंचायत में लगी 'इज्जत' की बोली

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। यूपी के मेरठ में एक नाबालिग लड़की से बलात्कार का मामला सामना आया है। आरोपी युवक नाबालिग लड़की से लगातार एक साल तक बलात्कार करता रहा। पीड़िता जब गर्भवती हो गई तो उसने पीड़िता का गर्भपात करा दिया। इस मामले की जानकारी घरवालों को हुई तो उन्होंने इसकी जानकारी इलाके के गणमान्य लोगों को दी जिसके बाद इस मामले में पंचायत बुलाई गई। पंचायत ने सभी हदों को पार करते हुए इस रेप पीड़िता की इज्जत की कीमत 5 लाख रुपये लगाते हुए उसे मामले को रफा दफा करने को कहा गया। अब पुलिस इस मामले में जांच की बात कर रही है।

पंचायत में आरोपी युवक भी था शामिल

पंचायत में आरोपी युवक भी था शामिल

यह घटना मेरठ के थाना लिसाड़ीगेट क्षेत्र की है। यहां की रहने वाली एक नाबालिग लड़की के साथ पड़ोस में रहने वाले युवक ने पहले रेप किया फिर जब लड़की गर्भवती हो गयी तो उसका गर्भपात भी करा दिया। इसकी जानकारी जैसे ही परिवार को लगी तो उन्होंने मोहल्ले के गणमान्य लोगो को इसकी जानकारी दी जिसके बाद बाकायदा एक पंचायत रख दी गई। जिसमें रेप का आरोपी युवक के परिजन भी शामिल हुए।

पंचायत में लगी 'इज्जत' की बोली

पंचायत में लगी 'इज्जत' की बोली

भरी पंचायत में किशोरी की अस्मत की कीमत की बोली लगनी शुरू हो गयी और आखिर 5 लाख में किशोरी की अस्मत का सौदा हुआ। आरोपी युवक के परिवार को पीड़ित किशोरी के परिजनों को 5 लाख रूपये देने का फरमान भरी पंचायत में सुनाया गया और मामले को यहीं रफा दफा कर दिया गया। पंचायत से नाउम्मीद पीड़ित ने फिर थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने जल्द कार्रवाई का दिया आश्वासन

पुलिस ने जल्द कार्रवाई का दिया आश्वासन

हैरान करने वाली बात ये है कि ये मामला मेरठ में हो जाता है, लेकिन इस की भनक पुलिस को नहीं लगती। सवाल ये है कि आखिर सिस्टम और सरकारों के होते हुए भी ऐसे लोग अपने कानून बनाकर खुद ही फैसला कैसे सुना देते है। हालांकि अब मामला सामने आने के बाद पुलिस इस मामले में कार्रवाई की बात कर रही है। मेरठ के एसपी क्राइम ने जल्द ही आरोपी युवक को गिरफ्तार करने की बात कही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
panhayat offered rs 5 lakhs to a rape victim as compensation in meerut, uttar pradesh
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.