कार खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर, बिना पार्किंग स्पेस के नहीं होगा रजिस्ट्रेशन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नोएडा। अगर आप दिल्ली से सटे नोएडा में रह रहे हैं और अपने लिए नई कार खरीदने के लिए मन बना रहे हैं तो जरा इस खबर को ध्यान से पढ़ लीजिए। दरअसल कार खरीदने वालों के लिए परिवहन विभाग ने नियमों में बदलाव कर दिया है। जिसे हर किसी को मानना होगा। बिना इस आदेश को माने आप कार का रजिस्ट्रेशन नहीं करवा सकेंगे। दरअसल नोएडा परिवहन विभाग ने गाड़ी के रजिस्ट्रेशन के लिए पार्किंग स्पेस को अनिवार्य कर दिया है।

 बिना पार्किंग कार नहीं

बिना पार्किंग कार नहीं


नोएडा परिवहन विभाग ने नया फैसला किया है। जिसके मुताबिक कार के रजिस्ट्रेशन के लिए हर किसी को अपने पार्किंग स्पेस का प्रूफ देना होगा। बिना पार्किंग स्पेस के आप कार नहीं खरीद पाएंगे। जिनके पास पार्किंग स्पेस नहीं होगी वो कार नहीं खरीद पाएंगे।

 बदला कार रजिस्ट्रेशन का नियम

बदला कार रजिस्ट्रेशन का नियम

नोएडा परिवहन के नए नियम के मुताबिक गाड़ी की रजिस्ट्रेशन करवाते वक्त आपको इस बात का प्रमाण देना होगा कि आपके पास पार्किंग स्पेस है। आपको इसका प्रमाण देना होगा कि जिस एड्रेस प्रूफ पर आप गाड़ी का रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं वहां आपकी कार खड़ी करने के लिए पार्किंग एरिया है। गाड़ी की रजिस्ट्रेशन के लिए आपको बाकी कागजात के साथ पार्किंग एरिया की फोटो लगानी होगी। आपको बताना होगा कि वहां पहले कितनी गाड़ियां हैं।

 अगर हैं किराएदार तो क्या

अगर हैं किराएदार तो क्या


अगर आप नोएडा में किराएदार हैं और अपने लिए कार खरीदना चाहते हैं तो आपको गाड़ी की रजिस्ट्रेशन के लिए पार्किंग स्पेस के प्रमाण के साथ-साथ अपने मकान मालिक से एनओसी लेनी होगी। ये एनओसी आपको उन कागजातों के साथ जमा करना होगा। बिना इसके आपके गाड़ी का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा। इसलिए अब कार खरीदने से पहले इन बातों का ध्यान रखें।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Car buying in Noida will soon become a tad difficult as a buyer might have to produce no objection certificate of the land lord for registration. This will be done to solve the parking problem in the city.
Please Wait while comments are loading...