• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP Election: संजय निषाद बोले- 15 सीटों पर बीजेपी के साथ गठबंधन फाइनल, शाह से करेंगे मुलाकात

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 16 जनवरी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी छोटे दलों को साथ लेकर चल रही है। अब उसका निषाद पार्टी के साथ गठबंधन एकदम फाइनल हो गया है। रविवार को निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने इस बात की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, लेकिन अभी इस गठबंधन को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।

Sanjay Nishad

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए संजय निषाद ने कहा कि विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव के लिए वो सोमवार को दिल्ली में अमित शाह समेत कई वरिष्ठ नेताओं से मिलेंगे। उस दौरान उन क्षेत्रों पर चर्चा होगी, जहां पर वो अपने उम्मीदवार उतारना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा कि उनको मिली 15 सीटें अधिकांश पूर्वांचल (पूर्वी यूपी) और कुछ पश्चिमांचल (पश्चिम) में हैं। कुछ सीटों को वो बदलते समीकरणों के साथ बदलना चाहते हैं। वो केवल सीट पर ही नहीं बल्कि जीत पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

संजय निषाद ने कहा कि उनकी पार्टी ने पूरे राज्य में कैडर बेस बनाया है। आज उसका गोरखपुर, बलिया, संत कबीर नगर, अंबेडकर नगर, जौनपुर, भदोही, सुल्तानपुर, फैजाबाद, चित्रकूट, झांसी, बांदा, हमीपुर और इटावा में काफी प्रभाव है। पार्टी ने 2017 में पीस पार्टी, अपना दल और जन अधिकार पार्टी के साथ गठबंधन कर 100 उम्मीदवार खड़े किए थे, लेकिन उसे सिर्फ एक सीट पर ही जीत हासिल हो सकी। वैसे संजय निषाद खुद गोरखपुर ग्रामीण से 2017 का विधानसभा चुनाव लड़े थे और तीसरे स्थान पर थे। फिलहाल वो विधान परिषद के सदस्य हैं।

निषाद समुदाय को अगर मिला आरक्षण तो फिर दूसरी अनुसूचित जातियों को संभाल पाएगी बीजेपी ?निषाद समुदाय को अगर मिला आरक्षण तो फिर दूसरी अनुसूचित जातियों को संभाल पाएगी बीजेपी ?

वहीं 2018 के लोकसभा उपचुनाव में संजय निषाद के बेटे प्रवीण कुमार निषाद समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार थे। उन्होंने उस सीट पर जीत हासिल कर इतिहास बदल दिया, क्योंकि ये सीट 1989 से बीजेपी के पास रही थी। हालांकि अब प्रवीण कुमार संत कबीर नगर से बीजेपी सांसद हैं। एक दूसरी रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह क्षेत्र गोरखपुर में निषाद समुदाय दूसरा सबसे बड़ा जनसांख्यिकीय समूह है।

Comments
English summary
Nishad party chief Sanjay Nishad says Alliance with BJP final on 15 seat
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X