• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुजफ्फरनगर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: बीजेपी के डॉ. वीरपाल निर्वाल जीते

|
Google Oneindia News

मुजफ्फरनगर, 3 जुलाई: मुजफ्फरनगर जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर के लिए हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉ. वीरपाल निर्वाल जीत गए हैं। 43 सदस्य वाली मुजफ्फरनगर जिला पंचायत में शनिवार को मतदान हुआ, जिसमें भाजपा नेता वीरपाल निर्वाल को 30 वोट हासिल हुए। वहीं विपक्ष ने प्रशासन पर वोट ना डालने देने का आरोप लगाते हुए चुनाव का बहिष्कार कर दिया। विपक्ष के संयुक्त प्रत्याशी सत्येंद्र बालियान को चार वोट ही मिले। वीरपाल निर्वाल को 26 वोटों से विजेता घोषित किया गया है।

जिला पंचायत अध्यक्ष
    UP Zila Panchayat Election Result 2021: जानिए किसने कहां से मारी बाजी? | वनइंडिया हिंदी

    संयुक्त विपक्ष प्रत्याशी सत्येंद्र बालियान ने आरोप लगाया है कि भाजपा सत्ता के दबाव में चुनाव में धांधली की है। विपक्ष के सदस्यों को वोट नहीं डालने दिया गया, इसलिए उन्होंने मतदान का बायकॉट किया। सत्येंद्र बालियान केंद्रीय मंत्री और मुजफ्फरनगर सांसद संजीव बालियान के तहेरे भाई हैं, चुनाव में अपने भाई संजीव बालियान की रणनीति को फेल करने की ही उनके सामने चुनौती थी, जिसमें उनको कामयाबी नहीं मिली।

    बता दें कि मुजफ्फरनगर जिला पंचायत के 43 सदस्यों में से बीजेपी के 13 सदस्य ही जीतकर आए थे। हालांकि उसने विपक्षी सदस्यों और निर्दलीयों को अपनी ओर मिलाकर आसानी से जीत के लिए जरूरी 22 के आंकड़े को पार कर लिया।

    भाजपा के डा. वीरपाल निर्वाल वार्ड 42 से कांटे के मुकाबले में रालोद समर्थित प्रत्याशी प्रभात तोमर से चुनाव जीते थे। हालांकि उनके चुनाव में गड़बड़ी के आरोप प्रभात तोमर की ओर से लगाए गए थे। रीकाउंटिंग में उनको जीता हुआ घोषित किया गया था। उनका विजयी प्रमाण-पत्र भी उनको दो दिन भाजपा नेताओं ने धरना देकर दिलवाया था।

    जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा का लहरा परचम, सपा के खाते में आई सिर्फ 6 सीटेंजिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा का लहरा परचम, सपा के खाते में आई सिर्फ 6 सीटें

    उत्तर प्रदेश के 53 जिलों में शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए मतदान हुआ। जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी ने 75 में से 65 सीटों पर कब्जा कर लिया है तो वहीं समाजवादी पार्टी के हिस्से में 6 सीटें आई है। बुलेंदखंड की सभी सीटों पर बीजेपी ने क्लीन स्वीप किया है। बलिया, एटा और आजमगढ़ में सपा ने जिला अध्यक्ष बनाया है। बागपत में राष्ट्रीय लोकदल जीती है।

    English summary
    Muzaffarnagar Zila Panchayat Adhyaksh Chunav 2021 result bjp candidate dr veerpal nirwal won
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X