• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

6 करोड़ की गाड़ी में घूमती हैं मुलायम सिंह की छोटी बहु, जानें अपर्णा यादव के पास है कितनी संपत्ति

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 19 जनवरी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ की 'हॉट सीट' कैंट से अपर्णा यादव को भाजपा टिकट दे सकती है। ऐसे में सोशल मीडिया पर अपर्णा यादव चर्चा में आ गई हैं। हर कोई उनके बारे में जानना चाहता है। तो आइए जानें कितनी संपति की मालकिन हैं मुलायम सिंह की छोटी बहु अपर्णा यादव।

2017 के चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवारों में से एक थीं अपर्णा यादव

2017 के चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवारों में से एक थीं अपर्णा यादव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2017 में मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव लखनऊ कैंट विधानसभा क्षेत्र से सपा उम्मीदवार थीं। लखनऊ में उस वक्त तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वालीं अपर्णा यादव सबसे अमीर शख्स में एक थीं। अपर्णा यादव उत्तर प्रदेश में एक सक्रिय राजनेता और सामाजिक कार्यकर्ता हैं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अपर्णा यादव योगी के कामों से प्रभावित हैं।

जानें अपर्णा यादव की कुल संपत्ति कितनी है?

जानें अपर्णा यादव की कुल संपत्ति कितनी है?

अपर्णा यादव ने अपनी 22.95 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी। जिसमें एक आलीशान लेम्बोर्गिनी कार भी शामिल है, जिसकी कीमत लगभग 5.23 करोड़ रुपये है। अपर्णा यादव की संपत्ति में 3.27 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 12.5 लाख रुपये की अचल संपत्ति शामिल है। अपर्णा यादव ने अपने हलफनामे में यह भी उल्लेख किया है कि उनके पतिप्रतीक यादव के पास 20 करोड़ रुपये की संपत्ति है और उन्होंने कुल देनदारियों की राशि 8 करोड़ रुपये घोषित की है।

    Aparna Yadav Joins BJP: कौन हैं अपर्णा यादव के पति Prateek Yadav ? | वनइंडिया हिंदी
    जानें कौन हैं अपर्णा यादव?

    जानें कौन हैं अपर्णा यादव?

    अपर्णा यादव और मुलायम के बेटे प्रतीक यादव की शादी 2011 में हुई थी। अपर्णा यादव ने मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री ली है। अपर्णा यादव भातखंडे संगीत विश्वविद्यालय में 9 सालों तक शास्त्रीय संगीत की शिक्षा भी ली है और वह ठुमरी की कला में माहिर हैं। वह एक bAware के नाम से एक संगठन भी चलाती हैं। ये संगठन महिलाओं के अधिकारों और सशक्तिकरण के लिए काम करते हैं।

    ये भी पढ़ें-कौन हैं आशा वर्कर पूनम पांडेय, जिन्हें कांग्रेस ने UP चुनाव में शाहजहांपुर से दिया टिकटये भी पढ़ें-कौन हैं आशा वर्कर पूनम पांडेय, जिन्हें कांग्रेस ने UP चुनाव में शाहजहांपुर से दिया टिकट

    जानें कितना इनकम टैक्स रिटर्न भरती हैं अपर्णा यादव

    जानें कितना इनकम टैक्स रिटर्न भरती हैं अपर्णा यादव

    अपर्णा यादव ने अपने दायर हलफनामे में बताया था कि वह 2015-16 में 50.18 लाख रुपये का आयकर रिटर्न दाखिल किया था। वहीं उनके पति प्रतीक यादव ने 2015-16 में 1.47 करोड़ रुपये से अधिक का आयकर रिटर्न दाखिल किया था। प्रतीक यादव के पास 5.23 करोड़ रुपये से अधिक की लैंबॉर्गिनी है, जिसके लिए उन्होंने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 4.5 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था।

    अपर्णा के पास 1.88 करोड़ रुपये से ज्यादा की ज्वैलरी है

    अपर्णा के पास 1.88 करोड़ रुपये से ज्यादा की ज्वैलरी है

    अपर्णा यादव के पास कृषि भूमि और एक भवन के साथ 12.50 लाख रुपये की अचल संपत्ति है जबकि प्रतीक के पास 6.15 करोड़ रुपये की संपत्ति है। 2017 के हलफनामे के मुताबिक अपर्णा पर करीब 8.54 लाख रुपये का कर्ज और बकाया है जबकि प्रतीक पर 8.7 करोड़ रुपये का कर्ज है। इसमें सौतेले भाई और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ओर से 81.50 लाख रुपये शामिल हैं। अपर्णा के पास 1.88 करोड़ रुपये से ज्यादा की ज्वैलरी भी है।

    Comments
    English summary
    Mulayam Singh Yadav daughter-in-law Aparna yadav assets property money car all you need to know
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X