• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दरवाजे पर रखा रहा मां का शव, हॉकर बेटे ने पहले बांटे पूरे अखबार

By Rupali
|
Google Oneindia News

संत रविदास नगर। आज भी कुछ लोग अपने कर्तव्यों को सबसे ऊपर रखते हैं। रिश्ते-नाते उनके लिए बाद में, पहले निष्ठा व ईमानदारी से काम करना होता है। टीवी एंकर द्वारा पति के मौत की खबर पढ़ते समय अपने कर्तव्य पूरा करने का मामला सबको याद ही होगा। ऐसी ही एक मिसाल यूपी में देखने को मिली। जहां मां की मौत की खबर मिलने के बाद भी समाचार पत्र विक्रेता ने पहले घर-घर समाचार पत्र पहुंचाया। फिर उसने बेटे का कर्तव्य निभाया। जब लोगों को यह पता चला तो सभी ने उसकी निष्ठा की भरपूर प्रशंसा की।

mothers body lying on door but man first completed his duty

निष्ठा व ईमानदारी की ऐसी एक मिसाल शनिवार को संत रविदास नगर में देखने को मिली। समाचार पत्र विक्रेता फूलचंद पाल की मां का शव दरवाज़े पर रखा रहा। फिर भी उसने हर दरवाजे तक समाचार पत्र पहुंचाने का काम किया।

वितरण शुरू करते ही मिला मां की मौत का समाचार
सुरियावां थाना क्षेत्र भोरी गांव निवासी फूलचंद प्रतिदिन की भांति सुरियावां शनिवार की भोर में ही पहुंच गए थे। समाचार पत्र लेने के बाद जैसे ही वितरण का कार्य शुरू किया। इस बीच, घर से खबर आई कि मां सहदेई अब इस दुनिया में नहीं रही। जननी के जाने की खबर के बाद समाचार पत्र विक्त्रेता पर दुखो का पहाड़ टूट पड़ा। लेकिन उन्होंने पाठकों के हित को सर्वोपरि मानते हुए पाली तक साइकिल से ही जाकर अखबार बांटे और फिर मां की अर्थी उठाई। घटना की जानकारी के बाद हर किसी ने फूलचंद के कर्तव्यनिष्ठा को सराहा।

ये भी पढ़े- सगाई के बाद जबरन बनाता रहा संबंध, प्रेगनेंट हुई नाबालिग तो हुआ लापता

English summary
mothers body lying on door but man first completed his duty
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X