दो बच्चों को कमर में बांधकर गंगा में मां ने लगाई मौत की छलांग

Subscribe to Oneindia Hindi

मिर्जापुर। यूपी में वाराणसी के शिवपुर मोहल्ले से पति से झगड़ा करके मां शीतला धाम अदलपुरा दर्शन करने आयी महिला ने शनिवार को दो बच्चों को कमर में बांधकर घोड़ा घाट के पास गंगा में छलांग लगा दी। घाट पर मौजूद गोताखोरों ने मां और बेटी को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया जहां महिला को मृत घोषित कर दिया गया। बेटी को उपचार के बाद घर भेज दिया गया। वहीं मृतका का बड़ा बेटा गंगा की लहरों में समा गया। चुनार कोतवाली और अदलपुरा चौकी की पुलिस की पूरे दिन खोजबीन के बाद कोई सुराग नहीं मिल पाया। घटनास्थल पर पूरे दिन लोगों की भीड़ लगी रही।

Read Also: पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान में रिश्वतखोरी, 25,000 लेते गिरफ्तार

दो बच्चों को कमर में बांध गंगा में मां ने लगाई मौत की छलांग

दुपट्टे से बांध कर कूदी थी महिला

शिवपुर मोहल्ले के पुरानी मिल निवासी हरिश्चंद्र गुप्ता टेंपू चालक है। टेम्पो लेकर चलाने के लिए निकलने से पहले शनिवार की सुबह उसका उसकी पत्नी बेबी गुप्ता से अदलपुरा स्थित शीतला धाम जाने को लेकर विवाद हो गया। इससे बेबी बहुत नाराज हो गई। पति के जाने के बाद वह 12 वर्षीय बेटा यश और दस वर्षीय बेटी सृष्टि को साथ लेकर अदलपुरा दर्शन के लिए चली आयी। बेबी बच्चों को लेकर अदलपुरा दर्शन करने जाने के बजाय घोड़ा घाट पर चली गयी। यहां बेटी के दुपट्टे से बेटा और बेटी को अपने कमर में बांधकर गंगा नदी में कूद पड़ी।

यह देख घाट पर मौजूद अदलपुरा के माता प्रसाद मिश्र और बबलू प्रजापति भी उसे बचाने के लिए गंगा में कूद पड़े। दोनों ने कड़ी मशक्कत के बाद मां और बेटी को सही सलामत बाहर निकाला और उपचार के लिए मंगरहा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर भेज दिया। यहां डाक्टरों ने महिला को मृत घेाषित कर दिया। उसकी बेटी सृष्टि को एंबुलेंस से उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्स्य केन्द्र कछवां भेज दिया।

बालिका को कराया गया भर्ती

यहां उपचार के बाद बच्ची को यूपी 100 पुलिस टीम के साथ घर भेज दिया गया। घटना की सूचना पर पहुंचे अदलपुर चौकी प्रभारी मो. शाहित और चुनार कोतवाल राजीव सिंह ने शव को पीएम के लिए भेजने के बाद गंगा में बहे मृतका के बेटे यश की गोताखोरों की मदद से खोजबीन शुरू कर दी। शाम तक प्रयास करने के बाद भी यश का कहीं पता नहीं चल पाया। घटना की सूचना पर आस-पास के गांवों के लोगों की भीड़ जुट गयी। सभी ने घटना पर दुख प्रकट किया।

Read Also: बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहकों के एटीएम, पिन जलाते पकड़े गए अकाउंटेंट

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mother jumped in Ganga with her two child in Mirzapur, Uttar Pradesh.
Please Wait while comments are loading...