• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

700 प्रशिक्षण शिविरों के माध्यम से दो लाख पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करेगी कांग्रेस, जानिए पूरा मास्टर प्लान

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 16 सितंबर: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपनी तैयारियों को और तेज कर दिया है। प्रशिक्षण से पराक्रम महाअभियान के दूसरे चरण की शुरुआत के साथ ही यूपी में 30 हजार कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जाएगा तथा यह कार्यक्रम 30 सितंबर तक चलेगा। इस चरण के समाप्त होने के बाद अगले दो चरण और चलाए जाएंगे जिसके तहत चुनाव से पहले दो लाख पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करने का प्लान तैयार किया गया है।

कांग्रेस

दूसरे चरण में पूरे यूपी में 100 शिविर लगाए जाएंगे
कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं को उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तैयार रखने के लिए अपने कार्यक्रम के दूसरे चरण की शुरुआत करने के लिए तैयार है। इस चरण के दौरान, पार्टी अपने लगभग 30,000 कार्यकर्ताओं को यूपी चुनाव के लिहाज से तैयार करने के लिए 100 शिविर लगाएगी, जो अगले साल होने वाली है। जिस कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है उसका शीर्षक 'प्रशिक्षण से पराक्रम महाभियान' है। यह 30 सितंबर तक चलेगा। इस कार्यक्रम के तहत कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के लिए एक विशेष प्रशिक्षण टास्क फोर्स का गठन किया है।

बूथ प्रबंधन को लेकर दिया जाएगा प्रशिक्षण
बूथ प्रबंधन पर विशेष ध्यान देने के साथ पांच अलग-अलग विषयों पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसमें कहा गया है कि कार्यकर्ताओं को फेसबुक, ट्विटर जैसी सोशल मीडिया साइटों का सर्वोत्तम उपयोग करने के लिए भी प्रशिक्षित किया जाएगा। 'कांग्रेस' की विचारधारा पर दो कार्यशालाएं भी आयोजित करेगी। कांग्रेस पदाधिकारियों के मुताबिक, 'किसने बिगाड़ा यूपी' शीर्षक के तहत वर्तमान भाजपा सरकार के अलावा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के पिछले शासन की कमियों को भी उजागर किया जाएगा।

प्रियंका

पहले चरण में 25 हजार लो लोगों को किया गया था प्रशिक्षित
प्रचार से पराक्रम महाभियान के पहले चरण के दौरान, पार्टी ने प्रचार के 11 दिनों के दौरान लगभग 25,000 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया था। इससे पूर्व प्रखंड अध्यक्षों, वार्ड अध्यक्षों एवं न्याय पंचायत अध्यक्षों को प्रशिक्षण देने के लिए जिलावार कार्यक्रमों के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाता था। इस बार इसे विधानसभावार किया जाएगा।

प्रियंका के नेतृत्व में चुनाव में उतरेगी कांग्रेस

समग्र अभियान के तहत कांग्रेस का लक्ष्य 700 प्रशिक्षण शिविरों के माध्यम से दो लाख पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करना है। इसके बाद इसके लिए दो और चरण शुरू किए जाएंगे। प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल होने हैं और कांग्रेस राज्य में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को हटाने की कोशिश कर रही है। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में चुनाव में उतरेगी।

यह भी पढ़ें- राकेश टिकैत के प्लान को काउंटर करने की तैयारी में BJP, 19 सितंबर को होगा किसान सम्मेलन;हो सकता है बड़ा ऐलानयह भी पढ़ें- राकेश टिकैत के प्लान को काउंटर करने की तैयारी में BJP, 19 सितंबर को होगा किसान सम्मेलन;हो सकता है बड़ा ऐलान

English summary
Medium to 2 lakh lats through 700 training and good quality experts, expert knowledgeable
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X