• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी उपचुनावों में बसपा को मिली हार की समीक्षा कर रहीं मायावती ने संगठन में किए कई फेरबदल

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हाल में हुए उपचुनावों में बसपा का प्रदर्शन खराब रहा जिसको देखते हुए पार्टी सुप्रीमो मायावती संगठन में लगातार बदलाव कर रही हैं। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद से मुनकाद अली को हटा दिया। मायावती ने मुनकाद अली की जगह आजमगढ़ मंडल के जोनल कोऑर्डिनेटर भीम राजभर को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया। 2022 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी संगठन में बदलाव के कदम को आगे बढ़ाते हुए अब मायावती ने प्रदेश के मंडलों में जिला प्रभारियों और मुख्य सेक्टर प्रभारियों में फेरबदल किया है। लखनऊ, रायबरेली, उन्नाव, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, प्रयागराज, मिर्जापुर और मेरठ मंडल में तैनात प्रभारियों में मायावती ने बदलाव किए हैं।

Mayawati changed many BSP party post holders in districts

प्रयागराज मंडल का मुख्य सेक्टर का प्रभार अब भीमराव अंबेडकर संभालेंगे जो पहले लखनऊ मंडल देख रहे थे। लखनऊ मंडल में ही मुख्य सेक्टर प्रभारी के पदों पर अशोक सिद्धार्थ, डॉक्टर रामकुमार कुरील, नौशाद अली, डॉक्टर विनोद भारती और विनय कश्यप की तैनाती की गई है। रायबरेली में हरीश सैलानी, बीडी सुमन, विजय गौतम; हरदोई में रणधीर बहादुर, मेवालाल वर्मा, राकेश कुमार गौतम; लखीमपुर खीरी में उमाशंकर गौतम, अमरीश गौतम; सीतापुर में चंद्रिका प्रसाद गौतम, राममूर्ति मधुकर, सोवरन गौतम; उन्नाव में डॉ. सुशील कुमार उर्फ मुन्ना, ओमप्रकाश गौतम; प्रयागराज मंडल में भीमराव अंबेडकर, अशोक कुमार गौतम, अमरेंद्र बहादुर पासी, दीपचंद्र गौतम, डा. जगन्नाथ पाल; मिर्जापुर मंडल में भीमराव अंबेडकर, अशोक कुमार गौतम, अमरेंद्र बहादुर पासी, गुड्डू राम, सुबोध राम और मेरठ मंडल में अतर सिंह राव एमएलसी, प्रदीप जाटव एमएलसी, सतपाल सेतला, सोहन वीर जाटव को पदभार दिए गए हैं।

2022 के यूपी विधानसभा चुनावों को देखते हुए मायावती तैयारी में जुटी हैं। सात सीटों पर उपचुनाव में हार के बाद वह प्रभारियों से रिपोर्ट मांग रही हैं कि खराब प्रदर्शन के पीछे क्या कारण रहे? बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की भी वो समीक्षा कर रही हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि अभी संगठन में मायावाती और भी बदलाव करेंगी। संगठन में फेरबदल से पार्टी के कुछ नेता नाराज बताए जा रहे हैं। उनका कहना है कि लखनऊ मंडल में जो बदलाव किए गए हैं वो पार्टी के लिए ठीक नहीं हैं।

भीम राजभर होंगे बसपा के नए यूपी अध्यक्ष, मायावती ने ट्वीट कर दी बधाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mayawati changed many BSP party post holders in districts
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X