• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पोस्टमार्टम के बाद आज होगा महंत नरेंद्र गिरि का अंतिम संस्कार, CM योगी भी करेंगे अंतिम दर्शन

|
Google Oneindia News

प्रयागराज, 21 सितंबर। यूपी से लेकर दिल्ली तक अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत ने खलबली पैदा कर दी है। अभी भी किसी को भरोसा नहीं हो रहा है कि महंत नरेंद्र गिरि इस तरह का कोई कदम उठा सकते हैं। आज महंत नरेंद्र गिरि का पोस्टमॉर्टम डॉक्टरों के पैनल से करवाया जाएगा और उसके बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा। सीएम योगी भी प्रयागराज के लिए रवाना हो गए हैं, वो महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन करेंगे। उनके अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह समेत की बड़े नेता भी प्रयागराज पहुंचने वाले हैं।

    Narendra Giri Case: हत्या या आत्महत्या ? अब SIT सुलझाएगी गुत्थी | वनइंडिया हिंदी
    पोस्टमार्टम के बाद आज होगा महंत नरेंद्र गिरी का अंतिम संस्कार, CM योगी भी करेंगे अंतिम दर्शन

    आपको बता दें कि सोमवार शाम को नरेंद्र गिरि का शव प्रयागराज के बाघंबरी मठ में फांसी के फंदे से लटकता हुआ मिला था। पुलिस को गिरि के कमरे से सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उनके शिष्य आनंद गिरि का जिक्र है। नोट के मुताबिक नरेंद्र गिरि लंबे वक्त से मानसिक कष्ट से जूझ रहे थे। तो वहीं कल देर रात उत्तराखंड पुलिस ने महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य आनंद गिरी को हिरासत में भी ले लिया है और उनसे पूछताछ जारी है।

    इस घटना की जांच सीबीआई करे: उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह

    तो वहीं इसी बीच अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह ने मांग की है कि इस घटना की जांच सीबीआई करे। महंत गिरि की मौत ने बहुत सारे सवाल खड़े कर दिए हैं। सुसाइड नोट में गिरि ने अपनी वसीयत के बारे में भी लिखा है और ये भी बताया है कि उनकी संपत्ति और आश्रम में से किसको क्या मिलेगा?

    यह पढ़ें: आनंद गिरि: महंगे फोन और लग्जरी गाड़ियों का शौक, अधिकारी आकर छूते पैर, ऐसी है लाइफस्टाइल

    पीएम मोदी ने जताया गहरा दुख

    महंत गिरि की मौत पर पीएम मोदी,यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेताओंने गहरा शोक प्रकट किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया है कि 'अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्री नरेंद्र गिरि जी का देहावसान अत्यंत दुखद है। आध्यात्मिक परंपराओं के प्रति समर्पित रहते हुए उन्होंने संत समाज की अनेक धाराओं को एक साथ जोड़ने में बड़ी भूमिका निभाई। प्रभु उन्हें अपने श्री चरणों में स्थान दें। ॐ शांति!!'

    आध्यात्मिक जगत की क्षति: सीएम योगी

    तो वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया है कि 'अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि जी का ब्रह्मलीन होना आध्यात्मिक जगत की अपूरणीय क्षति है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल अनुयायियों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।'

    English summary
    Mahant Narendra Giri'S body will be sent for post mortem Today, Read all updates regarding this big news.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X