India
  • search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

अब अयोध्या और मथुरा में पीने के लिए नहीं मिलेगी शराब, योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 01 जून: उत्तर प्रदेश के मथुरा और अयोध्या जिले में पीने के लिए शराब नहीं मिल सकेगी। जी हां...आपने सही सुना। मथुरा और अयोध्या जिले में शराब की बिक्री पर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले के मुताबिक, मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान के आसपास के क्षेत्र और अयोध्या में श्री राम मंदिर क्षेत्र में आने वाली शराब की दुकानों के लाइसेंस भी रद्द कर दिए गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज एक जून से शराब, बीयर व भांग की दुकानों में ताला लग जाएगा।

Liquor will not be available in Mathura and Ayodhya
Mathura में मांस मदिरा पर Ban के खिलाफ दायर याचिका खारिज, कोर्ट ने कही ये बात | वनइंडिया हिंदी

दरअसल, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नितिन अग्रवाल ने मंगलवार को जानकारी दी कि अयोध्या में 'श्री राम मंदिर' क्षेत्र और मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान के आसपास के क्षेत्र की सभी शराब की दुकानों के लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं। इस पर बहुजन समाज पार्टी के सदस्य भीमराव अंबेडकर ने आबकारी दुकान नियम, 1968 में किए गए संशोधनों की स्थिति के बारे में जानकारी मांगी थी, जिसके जवाब में राज्य मंत्री ने अपना जवाब दिया।

आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने बताया था, 'आबकारी दुकानों की संख्या एवं स्थिति नियमावली 1986 के तहत सार्वजनिक पूजा स्थल, स्कूल, अस्पातल या फिर आवासीय कालोनी के 50, 75 व 100 मीटर की दूरी के भीतर या उप दुकान को लाइसेंस नहीं जाता है। इसी आदेश के क्रम में अयोध्या में शराब की दुकानें बंद कर दी गई हैं।' इसके साथ ही मथुरा में आज यानी बुधवार 1 जून से शराब, बीयर व भांग की 37 दुकानों पर आज से ताला लग जाएगा।

ये भी पढ़ें:- सुहागरात पर दुल्हन को कमरे में अकेला छोड़ गया दूल्हा, वापस आया तो पैरों तले खिसक गई जमीनये भी पढ़ें:- सुहागरात पर दुल्हन को कमरे में अकेला छोड़ गया दूल्हा, वापस आया तो पैरों तले खिसक गई जमीन

इस बीच, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज मंत्रोच्चार के बीच गर्भगृह के निर्माण के लिए पहली शिला रखी दी। शिला रखने के साथ ही आज से मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है। बता दें कि प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की। हनुमानगढ़ी के बाद सीएम योगी राम मंदिर निर्माण स्थल पहुंचे और राम मंदिर के गर्भगृह के लिए शिलापूजन में शामिल हुए।

Comments
English summary
Liquor will not be available in Mathura and Ayodhya
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X