India
  • search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

कानपुर हिंसा में समाजवादी पार्टी का पूर्व नेता गिरफ्तार, यूपी से भागने की फिराक में था

|
Google Oneindia News

कानपुर, जून 11। बीते 3 जून को कानपुर में हुई हिंसा की घटना को लेकर आरोपियों की धरपकड़ जारी है। यूपी पुलिस ने इस मामले में अभी तक 50 से अधिक गिरफ्तारियां कर ली हैं। शनिवार को इसी मामले में समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता निजाम कुरैशी को गिरफ्तार किया गया है। निजाम कुरैशी पर आरोपी है कि उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए दंगा भड़काने की कोशिश की थी।

Kanpur violence

यूपी छोड़कर भागने की फिराक में था निजाम कुरैशी

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, निजाम कुरैशी ने कथित तौर पर 1 जून को कानपुर में दुकाने बंद कराने के लिए एक सीक्रेट बैठक आयोजित की थी। कमिश्नर विजय सिंह मीणा की ओर से गठित की गई स्पेशल टीम ने निजाम कुरैशी को उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वो यूपी से बाहर जाने की फिराक में था।

10 दिन पहले ही सपा से निष्कासित हुआ था कुरैशी

आपको बता दें कि निजाम कुरैशी कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी हयात जाफर का भी करीबी बताया जा रहा है। निजाम कुरैशी को समाजवादी पार्टी से निष्कासित किया गया था। 3 जून को कानपुर में हुई झड़पों के लिए प्राथमिकी में कानपुर पुलिस द्वारा नामित किए जाने के बाद बेकनगंज पुलिस ने कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया। इस गिरफ्तारी के बाद समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष ने कहा कि कुरैशी को पार्टी ने 10 दिन पहले ही एक्टिव नहीं रहने की वजह से पार्टी से निकाल दिया था।

30 से अधिक लोग घायल हुए थे कानपुर हिंसा में

बता दें कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में 3 जून को नूपुर शर्मा के बयान को लेकर हिंसा भड़क उठई थी। प्रदर्शनकारियों ने एक लोकप्रिय बाजार में दुकानदारों को दुकानें बंद करने के लिए मजबूर किया था। इस दौरान दो गुटों के बीच झड़प हुई थी। इस दौरान पत्थरबाजी की घटनाएं भी हुई थी। इस हिंसा 30 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

ये भी पढ़ें: पैंगबर पर नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर मुस्लिम धर्मगुरु बोले-कानून के दायरे में विरोध करेंये भी पढ़ें: पैंगबर पर नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर मुस्लिम धर्मगुरु बोले-कानून के दायरे में विरोध करें

Comments
English summary
Kanpur police busted Former Samajwadi Party leader in Kanpur Ruckus case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X