India
  • search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन को इनकम टैक्स के तौर पर देने होंगे 187 करोड़ रुपए

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 21 जून: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन बीते साल दिसंबर में तब चर्चा में आए थे, जब उनके घर से आयकर विभाग को भारी मात्रा में कैश और सोना चांदी मिला था। इसके बाद से जैन जेल में हैं और कई एजेंसियों ने उनसे पूछताछ की है। पीयूष जैन ने अब एजेंसियों से अपने इस धन पर इनकम टैक्स देने की बात कही है। जैन को करीब 187 करोड़ रुपए इनकम टैक्स के तौर पर देने होंगे।

uttar pradesh

जीएसटी इंटेलिजेंस डीजी और राजस्व खुफिया निदेशालय ने पीयूष जैन से जेल में पूछताछ की है। इसके बाद एजेंसी के सूत्रों ने पुष्टि की कि पीयूष जैन ने आयकर का भुगतान करने की पेशकश की है। पीयूष जैन के परिसर से जब्त की गई कुल राशि पर आयकर ने 87 फीसदी टैक्स तय किया है, जो करीब 187 करोड़ रुपए है।

एजेंसी ने पीयूष जैन के ठिकानों से करीब 197 करोड़ रुपये नकद, करीब 11 करोड़ का 23 किलो सोना और 6 करोड़ रुपए का 600 किलो चंद चंदन का तेल बरामद किया था। पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज वाले घरों में बीते साल दिसंबर में छापे पड़े थे।

पीयूष जैन ने ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया अहमदाबाद यूनिट के खाते में 54 करोड़ रुपए जमा किए थे और उन्होंने अपने घर से मिले सोने के लिए 4 करोड़ रुपए के आयात शुल्क का भुगतान किया था। पीयूष जैन को इनकम टैक्स के रूप में 187 करोड़ का भुगतान करना होगा।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद कोरोना संक्रमितजम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद कोरोना संक्रमित

Comments
English summary
Kanpur based perfume trader Piyush Jain to pay over 187 crore as income tax
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X