• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ज्ञानवापी मामले को लेकर जमीयत उलेमा ए हिंद ने बुलाई विशाल सभा, देवबंद में इकट्ठा होंगे 5000 मुस्लिम संगठन

|
Google Oneindia News

लखनऊ, मई 24। ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर वाराणसी कोर्ट में अब 26 मई को अहम सुनवाई होगी। कोर्ट ने इससे पहले दोनों पक्षों को अपनी-अपनी रिपोर्ट सबमिट करने के लिए कहा है। इस बीच ज्ञानवापी और कुतुब मीनार को लेकर चल रहे विवाद के बीच मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा ए हिंद ने 28 और 29 मई को मुस्लिमों की भीड़ इकट्ठा की है। दरअसल, जमीयत उलेमा ने यूपी के देवबंद में एक विशाल सभा बुलाई है, जिसमें अधिक से अधिक मुसलमानों के पहुंचने का आह्वान किया गया है।

Jamiat ulama i hind

5000 मुस्लिम संगठनों के पहुंचने का अनुमान

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, इस विशाल सभा में तकरीबन 5000 मुस्लिम संगठनों के भाग लेने का अनुमान जताया जा रहा है। इस सभा में ज्ञानवापी, कुतुब मीनार और मथुरा में ईदगाह मस्जिद को लेकर चल रहे विवाद पर चर्चा होगी। साथ ही इस सभा में मंदिर-मस्जिद पर चल रही बहस के खिलाफ कई प्रस्तावों को अपनाने की संभावना है। आपको बता दें कि इससे पहले जमीयत उलमा-ए-हिंद के प्रमुख मौलाना महमूद असद मदनी ने संगठनों से ज्ञानवापी मामले में हस्तक्षेप नहीं करने का आग्रह किया था।

ज्ञानवापी पर जमीयत उलेमा का स्टैंड

आपको बता दें कि जमीयत उलेमा ए हिंद ने अभी तक ज्ञानवापी मामले में मुस्लिमों से लगातार शांति बनाए रखने की अपील की है। कुछ दिन पहले ही जमीयत उलेमा ए हिंद के अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी ने एक बयान में कहा था कि इस विवाद को हमें सड़क पर नहीं लेकर आना है। अभी मामला कोर्ट में है और हमें कोर्ट के फैसले का इंतजार करना है। मदनी ने कहा था कि इस बीच कुछ शरारती तत्व माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हमें सावधान रहना है।

ये भी पढ़ें: ज्ञानवापी केस में अब 26 मई को अगली सुनवाई, कोर्ट ने दोनों पक्षों से रिपोर्ट सौंपने को कहाये भी पढ़ें: ज्ञानवापी केस में अब 26 मई को अगली सुनवाई, कोर्ट ने दोनों पक्षों से रिपोर्ट सौंपने को कहा

Comments
English summary
Jamiat Ulama-i-Hind calls for gathering of Muslim organizations on 28th and 29th may
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X