• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आईटीआई की परीक्षा में आंसरशीट के साथ पैसे ले रहा था शिक्षक, चपरासी ने ही पकड़वा दिया

|

वाराणसी। शहर के एक मेमोरियल इंटर कालेज परिसर से बाहर आया एक वायरल वीडियो इस समय पूरे शहर में हड़कंप मचा रहा है। इस वीडियो में साफ़ दिख रहा है कि एक परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षक परीक्षार्थियों से आंसरशीट के साथ साथ पैसे ले रहा है। कहा जा रहा है कि यह वीडियो 13 अगस्त 2018 का है, जिस समय यहां आईटीआई की परीक्षा चल रही थी।

ITI teacher caught taking bribe againts allowing students for cheating

सीसीटीवी कैमरों से बच उतार रहा था पैसा चपरासी ने बना लिया वीडियो

इस समय पूरे प्रदेश में 9 अगस्त से 16 अगस्त तक आईटीआई की परीक्षा हो रही है। ऐसे में एक सेंटर शहर के कटिंग मेमोरियल इंटर कालेज में भी बनाया गया है। इस विद्यालय के परिसर से बाहर आया यह वीडियो शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाने के लिए काफी है। वायरल हो रहे इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि कक्ष निरीक्षक परीक्षा दे रहे छात्रों से पैसे की डिमांड कर रहा है। इस वीडियो में छतरी से पैसे की डिमांड और पैसे लेते दिख रहे अध्यापक प्रेम नारायण लाल इसमें पेपर के साथ नकल कराये जाने के बाद आंसर सीट के साथ पैसे लेते साफ़ दिख रहे हैं। सीसीटीवी कैमरे की नजर से बचते हुए कराते थे अध्यापक नकल जिसमे खुद वहां के प्रधानाचार्य पर नकल कराने का आरोप उनके ही विद्यालय के कर्मचारी ने लगाया। ऐसे में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो किसी और ने नहीं बल्कि खुद वहां के चपरासी ने ही बनाई थी क्योंकि भ्रष्टाचार देख कर उसका जमीर जाग गया जिसने अपने प्रधानाचार्य और अध्यापक के खिलाफ ही खोल दिया मोर्चा।

कॉलेज के प्रिंसपल ने कहा कार्रवाई की बात

इस सम्बन्ध में जब हमने कटिंग मेमोरियल इंटरमीडिएट कालेज के प्रधानाचार्य से जब हमने बात की प्रधानाचार्य का कहना हैं कि ऐसा मेरे संज्ञान में नहीं हैं। ये पूरी वीडियो के बारे में हमे कोई भी जानकारी नहीं हैं लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद हमने तत्काल करवाई करते हुए हमने उनको परीक्षा ड्यूटी से हटा दिया। लेकिन इस वीडियो में कुछ न कुछ गलत करते दिख रहे हैं जिसको हमने संज्ञान लेते हुए यहां से हटा दिया और विभागीय करवाई भी करूँगा। प्रधानाचार्य ने कहा कि यहां पर सेक्टर मजिस्ट्रेट को भी तैनात किया गया है। यहां परीक्षा पूरी तरीके से पारदर्शी हो पाए इसके लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं लेकिन जिस तरह ये वीडियो दिखा उसमे गलत उन्होंने किया है, जिससे मेरा कोई ताल्लुकात नहीं हैं।

ये भी पढ़ें- टोलकर्मियों की गुंडई, कावड़ियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, घटना सीसीटीवी में कैद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ITI teacher caught taking bribe againts allowing students for cheating
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X