• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

VIDEO: ग्रेटर नोएडा में उड़ती दिखी अजीब सी चीज, झाड़ियों में गिरने के बाद भी हिलता रहा सिर, बाद में पता चली सच्चाई

|

नई दिल्ली: ग्रेटर नोएडा में शनिवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब आसमान में एक अजीब सी चीज को उड़ते हुए देखा गया। कुछ लोग इसे एलियन बता रहे थे, जिसके बाद पुलिस को भी इसकी जानकारी दी गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए यूपी पुलिस भी सक्रिय हुई और संदिग्ध चीज का पीछा किया, लेकिन बाद में जब उसकी हकीकत सामने आई तो सबकी हंसी छूट पड़ी।

    VIDEO: ग्रेटर नोएडा में उड़ती दिखी अजीब सी चीज, झाड़ियों में गिरने के बाद भी हिलता रहा सिर
    झाड़ियों में आकर गिरा 'एलियन'

    झाड़ियों में आकर गिरा 'एलियन'

    दरअसल ग्रेटर नोएडा के भट्टा-पारसौल गांव में लोगों को एलियन जैसी चीज उड़ती हुई दिखी। ये बात इलाके में आग की तरह फैल गई और बड़ी संख्या में लोग उसे देखने इकट्ठा हो गए। बाद में वो चीज जाकर झाड़ियों में गिरी। इस दौरान किसी की हिम्मत उसके पास जाने की नहीं हो रही थी। वहीं कुछ लोगों ने फोन से इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस भी मौके पर पहुंची तो लेकिन उस अजीब सी चीज के पास जाने से सब डर रहे थे। बाद में जब लोग वहां पहुंचे तो एलियन की जगह वो गुब्बार निकला।

    गुब्बार था आयरन मैन जैसा

    गुब्बार था आयरन मैन जैसा

    पुलिस के मुताबिक आयरन मैन का गुब्बार किसी ने उड़ा दिया था, जिसकी लंबाई भी अच्छी-खासी थी। हवा के साथ ये गुब्बार भट्टा-पारसौल गांव में आकर पहुंचा। लाल रंग के इंसान जैसे दिखने वाले गुब्बारे को दूर से देखकर कोई कुछ समझ नहीं पाया। इसी बीच किसी ने अफवाह उड़ा दी कि इलाके में एलियंस दिखे हैं। जिसके बाद सब इकट्ठा हो गए। बाद में ये गुब्बार खुद ही झाड़ियों में गिर गया। जब पुलिस की टीम ने पास जाकर जांच की तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

    गिरने के बाद भी हिलता रहा सिर

    इस दौरान एक और दिलचस्प घटना हुई। आयरन मैन का गुब्बार खुद ही आकर झाड़ियों में गिर गया। जिसके बाद दूर से लोगों ने उसे देखा तो उसका सिर हवा से हिल रहा था। इससे लोगों की हालत और खराब हो गई। जिस वजह से काफी देर तक कोई उसके पास नहीं गया। बाद में पुलिस टीम ने सभी बातों को जनता के सामने क्लियर किया। इस बीच लोगों ने गुब्बारे का वीडियो भी बनाया और फोटो भी खिंचवाई, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

    2018 में भी उड़ी थी अफवाह

    2018 में भी उड़ी थी अफवाह

    आपको बता दें कि यूपी में एलियन दिखने की अफवाह ये कोई पहली बार नहीं फैली है। इससे पहले 2018 में दावा किया गया था कि यूपी के चंदौली में एलियन दिखे हैं। वायरल मैसेज में कहा गया था कि ये एलियन मंत्री के फॉर्म हाउस पर दिखा। मैसेज के साथ अजीब से जीव की फोटो भी थी।

    सच्चाई निकली कुछ और

    सच्चाई निकली कुछ और

    उस दौरान जांच में पता चला था कि इटली की रहने वाली 29 वर्षीय महिला मूर्तिकार सिलिकॉन की मदद से ऐसे पुतले बनाती हैं, जैसे तस्वीर में दिख रहे हैं। अगर आप इसकी सच्चाई नहीं जानते तो आप भी इसे एलियन समझ लेंगे। इसे सिलिकॉन ऑर्ट भी कहते हैं।

    लद्दाख के इस इलाके को कहा जाता है एलियंस का बेस, लोगों के जाने पर भी है रोक

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Iron Man balloon caused Stir in Greater Noida
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X