यूपी निकाय चुनाव: पढ़िए सपा समर्थित प्रत्याशी काले पहलवान की दबंगई की कहानी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बुलंदशहर। यूपी निकाय चुनाव के दौरान कई जगहों से चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ाए जाने की खबरें सामने आ रही है। ऐसा ही एक मामला बुलंदशहर से सामने आ रहा है जहां बुलंदशहर निकाय चुनाव में सपा के समर्थन से खड़े निर्दलीय प्रत्याशी काले पहलवान ने आचार संहिता को तोड़ा। बता दें कि निकाय चुनाव के लिए 29 नम्बर यानि (कल) मतदान होना हैं। नियम के मुताबिक मतदान से दो दिन पहले शाम 5 बजे से चुनाव प्रचार पर ब्रेक लग जाता हैं। लेकिन काले पहलवान और उनके समर्थकों ने इस नियम को तोड़ते हुए आम 27 नवंबर को शाम 5 बजे के बाद जनसभा का आयोजन किया। जनसभा में काले पहलवान को नोटों की माला पहनाने की एक तस्वीर भी सामने आई है। बता दें कि नोटों की माला पहनाया जाना भी आचार संहिता का उल्लघंन है। मामला अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद अब कार्रवाई की बात की जा रही है।

यूपी निकाय चुनाव: पढ़िए सपा समर्थित प्रत्याशी काले पहलवान की दबंगई की कहानी

तीसरे चरण का चुनाव 29 नम्बर को 26 जिलो में होना हैं। चुनाव के प्रचार-प्रसार को 27 नवम्बर की शाम 5 बजे बंद कर दिया गया था। प्रचार बंद होने के बाद भी गुलावठी में 27 नवम्बर की देर शाम मोहल्ला पीरखा में एक सभा का आयोजन किया गया। सभा को सपा समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी काले पहलवान ने सम्बोधित किया। उसके बाद प्रत्याशी के सर्मथको ने उन्हें नए नोटो की माला भी पहनाई। माला पहनाने की तस्वीरें और वीडियो सामने आने के बाद अब प्रशासन भी हरकत में आ गया। प्रशासन अब कार्यवाही की बात कर रहा हैं। एडीएम अरविंद कुमार की माने तो मामला संज्ञान में आया हैं। प्रचार का समय खत्म होने के बाद अगर जनसभा का आयोजन कर नोटों की माला पहनाई गई है तो आचार संहिता के उल्लंघन में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

नही हैं पहला मामला
इस से पहले भी बुलंदशहर के डिबाई में नगर पालिक अध्यक्ष पद के निर्दलीय प्रत्याशी रवि वाष्णेय की चुनावी जनसभा कुबेर काटन मैदान में आयोजित की गई थी। इस सभा में बार बालाओं को बुलाया गया था। सभा में आदर्श चुनाव आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ायी गईं। इस दौरान डांसर ने वोटरो को लुभाने के लिए अश्लीलता डांस किया। आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद एसएसआई ने डिबाई कोतवाली में रवि वाष्णेय के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की रिर्पोट दर्ज कराई थी।

ये भी पढ़ें- भारतीय नस्ल की ये गाय रोजाना 80 लीटर देती है दूध, 4 लोगों को मिलकर पड़ता है दुहना 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Independent candidates supported by sp broke election code of conduct in bulandshahr
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.