• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लखनऊ में भारी बारिश, कई नेताओं के घरों में भरा पानी, अलर्ट पर प्रशासन, कहा- घरों से ना निकलें

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 16 सितंबर: उत्तर प्रदेश के कई शहरों में बुधवार रात से ही हो रही जोरदार बारिश के चलते सामान्य जनजीवन पटरी से उतर गया है। लगातार बारिश के चलते राजधानी लखनऊ की ज्यादातर सड़कें जलमग्न हो गई हैं। शहर में हर तरफ जलजमाव की स्थिति है। यहां तक कि पॉश इलाकों, जहां बड़े नेता और अफसर रहते हैं, वहां भी हालात अच्छे नहीं हैं और कई नेताओं के घरों तक पानी पहुंच गया है। वहीं कई जगहों पर पेड भी गिरे हैं। लगातार बारिश को देखते हुए प्रशासन ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है।

 उत्तर प्रदेश

लखनऊ में गुरुवार को 10-12 घंटे के भीतर ही करीब 100 मिलीमीटर बारिश हुई है। जिसके बाद जिलाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि बहुत जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें। प्रशासन ने बताया है कि बारिश के चलते जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए नगर निगम ने सभी पंप स्टेशनों को चालू कर दिया है। वहीं सीवेज मैनेजमेंट की टीमों को भी अलर्ट जारी किया गया है।

लखनऊ के गोमतीनगर, कैसरबाग, हजरतगंज के बालू अड्डे, पार्क रोड, विधानसभा मार्ग पर भारी जल भराव है। डालीबाग में रहने वाले जेल मंत्री जय कुमार सिंह के घर के बाहर काफी ज्यादा पानी भर गया है। बहुजन समाज पार्टी के नेता सतीश चंद्र मिश्रा के घर के बाहर गेट तक पानी भरा है। प्रशासन और नगर निगम के तमाम दावों के बावजूद बारिश के बाद शहर में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हेल्पलाइन नंबर जारी

    Uttar Pradesh Rain Updates: Heavy rains से Lucknow की सड़कों पर सैलाब, देखें Video | वनइंडिया हिंदी

    लखनऊ प्रशासन ने बारिश के बाद के हालात को देखते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। किसी भी सिविक समस्या, जल भराव, पेड़ गिरने की घटनाओं पर नगर निगम के कंट्रोल रूम पर संपर्क करने को कहा गया है। इसके लिए जो हेल्पलाइन नंबर 6389300137, 6389300138, 6389300137, 6389300138, 6389300139 जारी किए गए हैं। बिजली जाने पर हेल्पलाइन नंबर 1912, अन्य समस्या होने पर इंट्रीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर के नंबर 0522-4523000 पर संपर्क किया जा सकता है।

    इन शहरों में भी भारी बारिश

    लखनऊ के अलावा मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, अमेठी, अयोध्या, बाराबंकी, बहराइच, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, हरदोई, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, कानपुर, औरैया, इटावा, कन्नौज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, शाहजहांपुर, बरेली, पीलीभीत, बदायूं, एटा, मथुरा में भी आज भारी बारिश देखने को मिली है।

    लड़की ने इंदौर के चौराहे पर किया जोरदार डांस, वायरल वीडियो देख गृहमंत्री ने दिए कार्रवाई के आदेशलड़की ने इंदौर के चौराहे पर किया जोरदार डांस, वायरल वीडियो देख गृहमंत्री ने दिए कार्रवाई के आदेश

    English summary
    heavy rain in Lucknow Streets waterlogged in Qaisarbagh and Gomti Nagar areas administration on alert Indian
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X