बेजुबानों के लिए महिला डीएम ने किया बड़ा काम, गांव वालों की ली मदद

Subscribe to Oneindia Hindi

हरदोई। अपने अच्छे कामों की वजह से चर्चा में रहने वाली हरदोई जनपद की जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने ग्रामीणों की मदद से आवारा भटकने वाली गायों के लिए एक गौशाला का शुभारंभ किया है।

Hardoi DM took help of villagers for Gaushala for cows

इसमें डीएम ने शासन से कोई भी सहायता राशि न लेकर सिर्फ ग्रामीणों की मदद से सड़कों पर घूमने वाली छुट्टा गायों के लिये काफी बड़ी जगह में एक गौशाला शुरू किया है।

Hardoi DM took help of villagers for Gaushala for cows

सड़कों पर घूमने वाली छुट्टा गायों के लिये जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना के दिल में प्यार झलक उठा और उन्होंने सर्दी, गर्मी, बरसात जैसे मौसमों से बेजुबानों को बचाने के लिये शासन से कोई भी मदद न लेकर सिर्फ ग्रामीणों की मदद से टड़ियावां ब्लाक के मजरा बहर के गाँव कटैया में बंजर भूमि पर गायों के लिये एक गौशाला का निर्माण करा दिया। सड़कों पर इधर-उधर घूमने वाली आवारा गायों को अब गौशाला की छत मिल जाने से अब उनकी सुरक्षा हो पाएगी और आराम मिल पाएगा।

Hardoi DM took help of villagers for Gaushala for cows

जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना बताया कि इन जानवरों की वजह से कई बड़ी दुर्घटनायें हो जाती हैं और कई लोगों को दुर्घटना के दौरान अपनी जान भी गंवानी पड़ जाती है और किसानों की फसल को इन पशुओं की वजह से काफी नुकसान हो जाता है।

Hardoi DM took help of villagers for Gaushala for cows

जिस बात को लेकर ये पशु किसानों के लिए चिंता का विषय बने हुए थे। गौशाला के शुभारंभ के दौरान एडीएम डॉ विपिन कुमार मिश्रा सिटी मजिस्ट्रेट वन्दिता श्रीवास्तव, एएसपी पूर्वी ज्ञानजंय सिंह,सहित तमाम आलाधिकारी मौजूद रहे।

Read Also: यूपी: महिला बोगी में चढ़े बदमाश, चलती ट्रेन में छेड़खानी करते हुए लूटा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hardoi DM took help of villagers for Gaushala for cows.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.