India
  • search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Gyanvapi Masjid: वीडियो सर्वे का आदेश देने वाले जज रवि कुमार दिवाकर का हुआ तबादला

|
Google Oneindia News

वाराणसी, 21 जून: ज्ञानवापी मस्जिद के वीडियो सर्वे का आदेश देने वाले वाराणसी के सिविल जज रवि कुमार दिवाकर का तबादला कर दिया गया है। जज रवि कुमार दिवाकर का वाराणसी से बरेली जिला में ताबदला कर दिया गया है। हालांकि, हाई कोर्ट इलाहाबाद ने इस बात की जानकारी नहीं दी कि क्यों उनका तबादला किया गया है। आपको बता दें कि सोमवार 20 जून को इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 121 जजों के ट्रांसफर सूची जारी की है।

Gyanvapi Masjid: Judge Ravi Kumar Diwakar transferred

इलाहाबाद हाईकोर्ट की तरफ से जारी तबादला सूची में रवि कुमार दिवाकर का नाम 100 नंबर पर था। जिन जजों का तबाला हुआ है उन्हें 4 जुलाई तक अपनी नई नियुक्ति वाली जगह पर जॉइन करने के आदेश भी दे दिए गए है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वाराणसी के सिविल जज सीनियर डिवीजन के रवि कुमार दिवाकर 2 साल पहले ही वाराणसी आए थे। श्रृंगार गौरी नियमित दर्शन पूजन को लेकर वादिनी राखी सिंह व अन्य के मामले में रवि कुमार दिवाकर ने फैसले दिए थे।

ज्ञनावापी पर फैसले देने वाले जज रवि कुमार दिवाकर ने कुछ दिनों पहले बताया था कि उन्हें धमकी भरी चिट्ठी दी गई। उस चिट्ठी में ज्ञानवापी को लेकर दिए गए उनके फैसले का भी विरोध किया गया था। इससे पहले भी जब रवि कुमार दिवाकर ने सर्वे का आदेश दिया था, तब भी उन्होंने जिक्र किया था कि वे और उनका परिवार सुरक्षित नहीं है। उस समय उन्होंने कहा था कि साधारण केस में भी डर का माहौल बनाया गया। डर इतना कि मेरे परिवार को और मुझे अपने परिवार की सुरक्षा की चिंता बनी रहती है।

ये भी पढ़ें:- Agnipath Scheme: बीजेपी विधायक ने प्रदर्शनकारियों को बताया जिहादी, वरुण गांधी ने कुछ यूं दिया जवाबये भी पढ़ें:- Agnipath Scheme: बीजेपी विधायक ने प्रदर्शनकारियों को बताया जिहादी, वरुण गांधी ने कुछ यूं दिया जवाब

धमकी मिलने के बाद जज रवि कुमार दिवाकर की सुरक्षा को काफी बढ़ाया दिया गया था। तो वहीं, इस मामले में जज रवि कुमार दिवाकर ने कैंट थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया हुआ है, जिस पर जांच चल रही है।

Comments
English summary
Gyanvapi Masjid: Judge Ravi Kumar Diwakar transferred
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X