• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गुड्डू जमाली ने BSP में की घर वापसी, अब आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में उतारेगी बसपा

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 27 मार्च: शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का साथ छोड़कर बीएसपी में रविवार को घर वापसी कर ली है। बीएसपी का दामन थामने वाले शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को पार्टी ने लोकसभा उपचुनाव के लिए आजमगढ़ से प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि गुड्डू जमाली ने हाल ही में संपन्न हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीएसपी को झटका देते हुए असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का दामन थाम लिया था और मुबारकपुर सीट से चुनाव लड़ा था। लेकिन चुनाव हारने के बाद गुड्डू जमाली ने आज ओवैसी का साथ छोड़ बीएसपी ज्वाइन कर ली।

Guddu Jamali return to Bahujan Samaj Party after losing from Mubarakpur seat
    UP में Owaisi को लगा कैसा तगड़ा झटका ? UP क्यों नहीं बचा कोई नाम लेवा ! | वनइंडिया हिंदी

    बीएसपी का दामन थामने वाले शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली पर पार्टी ने एक बार फिर भरोसा जताया है और लोकसभा उपचुनाव के लिए आजमगढ़ से प्रत्याशी बनाया है। यह सीट समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद खाली हुई है। ऐसा बताया जा रहा है कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने गुड्डू जमाली को आजमगढ़ उपचुनाव में उम्मीदवार बनाकर बड़ा दांव चल दिया है। माना जा रहा है कि मायावती का यह दांव अखिलेश यादव के लिए चुनौती है।

    दरअसल, आजमगढ़ लोकसभा सीट से अखिलेश यादव सांसद थे, लेकिन 22 मार्च को अखिलेश ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। आपको बता दें कि शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली मूल रूप से आजमगढ़ के जमालपुर गांव के रहने वाले हैं। इनके पिता अधिवक्ता हैं। शाह आलम ने प्रारंभिक शिक्षा आजमगढ़ से ग्रहण की उसके बाद जामिया मिलिया विश्वविद्यालय से बीकॉम की शिक्षा ग्रहण के बाद एमबीए किया। 2012 में बसपा ने इनको मुबारकपुर विधानसभा सीट से टिकट दिया था, जहां से ये विधायक चुने गए। 2017 में फिर बसपा ने इनको टिकट दिया और वे चुनाव जीतकर विधायक बने। लेकिन किसी कारणों के चलते 25 नवंबर 2021 को उन्होंने बसपा से त्यागपत्र दे दिया था।

    ये भी पढ़ें:- साढ़े 3 फीट की इमराना को मिला हमसफर, ढाई फीट का इब्राहिम बना दूल्हा ये भी पढ़ें:- साढ़े 3 फीट की इमराना को मिला हमसफर, ढाई फीट का इब्राहिम बना दूल्हा

    Comments
    English summary
    Guddu Jamali return to Bahujan Samaj Party after losing from Mubarakpur seat
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X