• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Video: देसी स्टाइल में बैलगाड़ी पर दूल्हे ने निकाली बारात, लोगों को दिखाना था- पूर्वज कैसे करते थे शादी

|
Google Oneindia News

देवरिया, 20 जून। सभी यवाओं का सापना होता है कि धूमधाम से उनकी शादी है और गाड़ियों के लंबे काफिले के साथ उनकी बारात दुल्हन के घर तक पहुंचे। हालांकि कुछ लोग इस खास दिन को यादगार बनाने के लिए कुछ हटकर करना पसंद करते हैं। सोशल मीडिया पर इन दिनों उत्तर प्रदेश के देवरिया से ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ है जिसमें देखा जा सकता है कि दूल्हा और बारात किसी लग्जरी गाड़ी में नहीं बल्कि पुराने जमाने की तरह बैलगाड़ी में जा रही है। जब दूल्हे से इसकी वजह पूछी गई तो उसने बड़ा ही दिलचस्प जवाब दिया।

    देसी स्टाइल में बैलगाड़ी पर दूल्हे ने निकाली बारात, लोगों को दिखाना था- पूर्वज कैसे करते थे शादी
    उत्तर प्रदेश के देवरिया में निकली अनूठी बारात

    उत्तर प्रदेश के देवरिया में निकली अनूठी बारात

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में बैलगाड़ियों की लंबी कतार देखी जा सकती है। कुछ बाराती टैंपो में भी बैठे नजर आ रहे हैं जबकि कुछ पैदल नाचते हुए बारात के साथ जा रहे हैं। इंटरनेट पर वीडियो पोस्ट होने के कुछ घंटे बाद ही यह वायरल हो गई। जहां से बारात गुजरती है वहां रहने वाले स्थानीय लोग भी इस बैलगाड़ियों की कतार को देखकर दंग रह गए। महिलाएं घरों की बालकनी से बारात और बारातियों को देखकर मुस्कुराती दिखाई दीं।

    बैलगाड़ी पर निकली बारात

    बैलगाड़ी पर निकली बारात

    सड़क किनारे जिसने भी बारात को जाते देखा सभी ने अपना मोबाइल फोन में इस शादी को कैद कर लिया। बीच-बीच में तो दूल्हा खुद बैलगाड़ी हांकते दिखाई दिया। देश में कुछ ऐसा अनूठा हो और वह वायरल ना हो ऐसा हो नहीं सकता। जहां शादी थी वहां कुछ मीडियाकर्मी भी बारात के पीछे लग गए और दूल्हे से बैलगाड़ियों की परेड निकालने की वजह पूछी। दूल्हे छोटे लाल ने कहा कि यह उसका 10 साल पुराना सपना है।

    35 किलोमीटर दूर गई बारात

    35 किलोमीटर दूर गई बारात

    न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक दूल्हा और 'बाराती' बैलगाड़ियों पर सवार होकर पकरी बाजार में अपने घर कुशारी गांव से विवाह स्थल पहुंचे, जो छोटे लाल के घर से करीब 35 किलोमीटर की दूरी पर है। उत्तर प्रदेश के देवरिया में निकली ये अनूठी बारात को सोशल मीडिया पर लोगों का भी खूब प्यार मिल रहा है। दूल्हे छोटे लाल ने अपनी शादी में बैलगाड़ी पर सवार होकर बारात निकाली।

    10 साल पुराना था सपना

    10 साल पुराना था सपना

    दूल्हे छोटे लाल ने बताया, 'मैंने 10 साल पहले सोचा था कि मैं अपनी शादी में बैलगाड़ी से जाऊंगा। गाड़ियों की वजह से यह परंपरा ख़त्म हो रही है। मैं लोगों को पुरानी परंपरा के बारे में भी बता रहा हूं।' उन्होंने कहा कि मैं लोगों को दिखाना चाहता था कि कैसे हमारे पूर्वज बारात निकालते थे और शादियां करते थे। सोशल मीडिया पर छोटे लाल की बारात की तस्वीरें और वीडियो खूब शेयर की जा रही हैं।

    यह भी पढ़ें: अगर आप शाहरुख को अपनी शादी में डांस करने के लिए बुलाना चाहते हैं तो खुद SRK ने बताया क्या करना होगा

    English summary
    Groom and the baratis rode bullock-carts to reach wedding venue Uttar Pradesh Deoria
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X