• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भव्य होगी UP की ग्लोबल इन्वेस्टर समिट, PM मोदी 2000 परियोजनाओं का करेंगे डिजिटली भूमि पूजन

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 28 मई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उत्तर प्रदेश को देश में नंबर एक प्रदेश बनाने की मुहिम रंग ला रही है। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी) पहली, दूसरी के तर्ज पर तीन जून को होने वाली तीसरी जीबीसी भी भव्य और ऐतिहासिक होने वाली है। कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए देश-विदेश के दर्जनों दिग्गज कारोबारियों को आमंत्रित किया गया है, जिसमें शनिवार तक 62 उद्योगपतियों ने आने की पुष्टि भी की है। इसमें अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी, हीरानंदानी ग्रुप के चेयरमैन निरंजन हीरानंदानी समेत दर्जनों बड़े नाम शामिल हैं।

योगी

75 हजार करोड़ की 2000 परियोजनाओं का होगा भूमि पूजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे और 75 हजार करोड़ रुपए के दो हजार से अधिक की परियोजनाओं का डिजिटली भूमि पूजन करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे। प्रदर्शनी में 12 स्टार्टअप और 14 निवेशक अपने उत्पादों का स्टॉल लगाएंगे। इसके अलावा ओडीओपी के भी करीब 62 स्टाल होंगे। जीबीसी थ्री में देश और विदेश के नामी उद्योगपति अपने विचार भी साझा करेंगे। कार्यक्रम में साढ़े पांच हजार करोड़ से अधिक की सरकारी परियोजनाओं का भी भूमि पूजन होगा। इसमें 38 सौ करोड़ की लागत से यमुना एक्सप्रेस वे क्षेत्र में बनने वाला मेडिकल डिवाइस पार्क भी शामिल है।

शासन स्तर पर बनी 10 कमेटियां

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाली जीबीसी थ्री में करीब तीन हजार लोगों के पहुंचने की संभावना है। इसमें केंद्रीय मंत्रियों समेत केंद्रीय अधिकारी भी शामिल हैं। शासन स्तर पर जीबीसी थ्री के लिए 10 कमेटी बनाई गई हैं। आईआईडीसी और मुख्य सचिव जीबीसी थ्री में शामिल होने वाली परियोजनाओं की खुद मानिटरिंग कर रहे हैं।

बीजेपी

कुमार मंगलम बिड़ला समेत कई उद्योगपति होंगे शामिल

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने दिग्गज डेढ़ सौ उद्योगपतियों को निमंत्रण भेजा है। विभाग की ओर से तीन करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं के सभी निवेशकों को निमंत्रण भेजा गया है। जीबीसी थ्री में आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला, आरपीजी संजीव गोयनका ग्रुप के चेयरमैन संजीव गोयनका, पेटीएम के चेयरमैन और सीईओ विजय शेखर शर्मा, आईटीसी लिमिटेड के सीईओ संजीव पुरी, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन आरसी भार्गव, मेदांता के चेयरमैन नरेश त्रेहन, प्रोड्यूसर और निर्देशक बोनी कपूर, लूलू ग्रुप के एमडी युसूफ अली, ब्रह्मोस के सीईओ और एमडी अतुल दिनकर राणे, टोरंट फार्मास्यूटिकल्स के चेयरमैन एमेरिटस सुधीर मेहता शामिल होंगे।

इन दिग्गजों पर भी रहेगी नजर

इसके अलावा ओला के फाउंडर भाविश अग्रवाल, गोदरेज प्रापर्टीज के एक्जीक्यूटिव चेयरमैन पिरोजशॉ गोदरेज, इंफोसिस के संस्थापक मोहन दास पई, निर्माता और निर्देशक केसी बोकाडिया, गिन्नी फिलामेंट्स के सीएमडी शिशिर जयपुरिया, श्री बैद्यनाथ आयुर्वेद के एमडी अनुराग शर्मा, ग्रीनको ग्रुप के संस्थापक और एमडी अनिल कुमार चलमालसेट्टी, एमएक्यू सॉफ्टवेयर के एमडी राजीव अग्रवाल, ओयो के संस्थापक और सीईओ रितेश अग्रवाल, गैलेंट ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के चेयरमैन सीपी अग्रवाल, सुखबीर एग्रो एनर्जी लिमिटेड के निदेशक सुखबीर सिंह, नोएडा परिधान निर्यात क्लस्टर के अध्यक्ष ललित ठुकराल, एलएंडटी लिमिटेड के एमडी और सीईओ एसएन सुब्रह्मण्यन समेत दर्जनों बड़े उद्योगपति शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें-अखिलेश का BJP पर वार, बोले- सरकार बड़े-बड़े उद्योगपतियों से मिल गई हैयह भी पढ़ें-अखिलेश का BJP पर वार, बोले- सरकार बड़े-बड़े उद्योगपतियों से मिल गई है

Comments
English summary
Global Investor Summit will be grand and historic, PM Modi will do Bhumi Pujan digitally for 2000 projects
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X